logo-image

IND vs AUS : इसलिए हारी टीम इंडिया, ये रहीं 3 बड़ी वजह

IND vs AUS 2nd ODI 2023 : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच कल सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला गया.

Updated on: 20 Mar 2023, 07:37 AM

नई दिल्ली:

IND vs AUS 2nd ODI 2023 : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच कल सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला गया. ऑस्ट्रेलिया ने टीम को 10 विकेट से करारी मात देकर सीरीज में वापसी कर ली है. अब 22 मार्च को होने वाला मुकाबला सीरीज के लिए फाइनल बन गया है. कल के मैच की बात करें तो फैंस टीम की इस बड़ी हार को पचा नहीं पा रहे हैं. सोशल मीडिया पर हर कोई ये ही बात कर रहा है कि टीम कैसे 10 विकेट सा हार झेल सकती है. 4 महीने बाद विश्व कप होना है. ऐसे में चिंता और ज्यादा है कि टीम की अभी तक प्लेइंग 11 ही सेट नहीं हुई है. कल के मुकाबले में वो 3 बड़ी वजह रहीं जिससे टीम को हार का सामना करना पड़ा. ये हैं वो वजह 

 

रोहित. गिल का फ्लॉप शो जारी

टीम इंडिया के लिए कप्तान रोहित और गिला का कल भी फ्लॉप शो जारी रहा. गिल पहले ही ओवर में चलते बने. वहीं रोहित का आत्मविश्वास डगमगाता हुई दिखाई दे रहा था. कप्तान साहब के पैर बॉल की लाईन में थे ही नहीं. अगर ये विश्व कप से ठीक पहले की कहानी है तो समस्या बहुत बड़ी है. नहीं सुधारा तो एक बार फिर से सपना टूट सकता है.

 

मध्यक्रम को समझनी होगी जिम्मेदारी

जहां कल सलामी जोड़ी फ्लॉप रही वहीं मध्यक्रम भी कुछ नहीं कर सका. चाहे विराट कोहली हों या फिर सूर्यकुमार यादव. पिछले मैच के हीरो केएल राहुल कल विलेन टीम के लिए बन गए. ये समस्या लंबे समय से टीम झेल रही है. अगर ओपनिंग बल्लेबाज फ्लॉप हो जाते हैं तो निचले बल्लेबाज प्रेशर नहीं संभाल पा रहे हैं.

 

हार्दिक के साथ जडेजा फ्लॉप

निचले क्रम की बल्लेबाजी की बात करें तो टीम की कल सच्चाई समाने आ गई है. और ये अच्छी बात है कि विश्व कप से पहले टीम की गलतियां सामने आ रहीं हैं. हार्दिक के साथ जडेजा कुछ खास नहीं कर पा रहे हैं. ऐसे में टीम को केएल राहुल की तरफ रुख करना चाहिए. अब प्रयोग बंद करके टीम के लिए एक फाइनल प्लेइंग 11 बनानी होगी.