logo-image

टोक्यो ओलंपिक: स्वर्ण पदक जीतने वालों को 6 करोड़ रुपये देगी ओडिशा सरकार

टोक्यो ओलंपिक: स्वर्ण पदक जीतने वालों को 6 करोड़ रुपये देगी ओडिशा सरकार

Updated on: 08 Jul 2021, 10:15 PM

भुवनेश्वर:

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने गुरुवार को राज्य से टोक्यो जाने वाले एथलीटों के लिए नकद पुरस्कार की घोषणा की। पटनायक ने कहा कि जो खिलाड़ी 23 जुलाई से शुरू होने वाले आगामी ओलंपिक खेलों में पदक हासिल करेंगे, वे नगद पुरस्कार के हकदार होंगे।

राज्य के एथलीटों के साथ वर्चुअल बातचीत के दौरान, पटनायक ने कहा कि राज्य सरकार स्वर्ण जीतने वालों को 6 करोड़ रुपये, रजत के लिए 4 करोड़ रुपये और कांस्य के लिए 2.5 करोड़ रुपये प्रदान करेगी।

इसके अलावा, , उन्होंने कहा कि राज्य के प्रत्येक एथलीट को 15 लाख रुपये दिए जाएंगे, जिन्होंने ओलंपिक के लिए क्वालीफाई किया है।

पटनायक ने धावक दुती चंद, पैरा शटलर प्रमोद भगत के साथ अंतरराष्ट्रीय हॉकी खिलाड़ी बीरेंद्र लकड़ा, दीप ग्रेस एक्का, नमिता टोप्पो और अमित रोहिदास से बात की।

किसी भी एथलीट के लिए ओलंपिक में भाग लेना सबसे बड़ा सपना बताते हुए पटनायक ने कहा, आप सभी ओडिशा के युवाओं के लिए आदर्श बन गए हैं और अपने परिवार और हम सभी के लिए गर्व का स्रोत हैं।

मुख्यमंत्री ने आशा व्यक्त की कि खिलाड़ी अपनी कड़ी मेहनत, ²ढ़ संकल्प और अनुशासन के लिए पदक जीतेंगे।

स्प्रिंटर दुती चंद को 100 मीटर और 200 मीटर स्पर्धाओं के लिए टोक्यो खेलों के लिए चुना गया है, जबकि पैरा शटलर प्रमोद भगत ने भी पैरालिंपिक के लिए क्वालीफाई किया है।

इसी तरह, लकड़ा और रोहिदास 16 सदस्यीय भारतीय पुरुष हॉकी टीम का हिस्सा हैं, जबकि एक्का को 16 सदस्यीय भारतीय महिला हॉकी टीम में शामिल किया गया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.