logo-image

ओलंपिक : पोडियम पर अस्थायी रूप से मास्क हटा सकते हैं खिलाड़ी

ओलंपिक : पोडियम पर अस्थायी रूप से मास्क हटा सकते हैं खिलाड़ी

Updated on: 26 Jul 2021, 09:50 AM

टोक्यो:

टोक्यो 2020 ओलंपिक खेलों के आयोजकों ने एथलीटों को 30 सेकेंड के लिए बिना मास्क के पोडियम पर व्यक्तिगत फोटो और एक समूह फोटो लेने की अनुमति दे दी है।

अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) की एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, टोक्यो 2020 प्लेबुक और वैज्ञानिक सलाह की आवश्यकताओं के अनुरूप, विजयी समारोह प्रोटोकॉल को एथलीटों को मीडिया के लिए एक फोटो लेने की अनुमति देने के लिए अनुकूलित किया गया है।

आईओसी मानता है कि पदक जीतना उनके खेल करियर में एक अद्वितीय क्षण होता है और इस दौरान उनकी भावनाओं का भी प्रदर्शन होना चाहिए, जो मास्क में छुप जा रहा है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, यह नया प्रोटोकॉल 25 जुलाई से लागू होना शुरू हो गया है और आने वाले दिनों में इसे सभी जगहों पर लागू किया जोगा।

भारत के लिए मीराबाई चानू ने वेटलिफ्टिंग में रजत पदक जीता था लेकिन तब यह नियम लागू नही था। लिहाजा मीराबाई को मास्क में ही फोटो खिंचवाना पड़ा था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.