News Nation Logo

पाकिस्तान के खिलाफ आगाज करने वाले yusuf pathan का आज है जन्मदिन, जानें खास बातें

युसूफ पठान (yusuf pathan) अपनी तूफानी पारी के लिए जाने जाते हैं. वह पिच पर उतरते थे तो क्रिकेट फैंस चौकों-छक्कों की बरसात की उम्मीद करने लगते थे.

News Nation Bureau | Edited By : Apoorv Srivastava | Updated on: 17 Nov 2021, 12:23:43 PM
yusu565665

cricket (Photo Credit: social media)

नई दिल्ली :

भारतीय टीम में रहते हुए शानदार प्रदर्शन कर चुके युसूफ पठान (yusuf pathan) का आज जन्मदिन है. उनके जन्मदिन पर बीसीसीआई ने ट्वीट करके उन्हें बधाई दी है. युसूफ पठान भारतीय टीम के उन खिलाड़ियों में शुमार रहे हैं, जिन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ क्रिकेट करियर की शुरुआत की थी. यही नहीं, उनके भाई इरफान पठान भी भारतीय टीम में खेल चुके हैं. ऐसे में युसूफ और इमरान, ऐसे भाइयों की जोड़ी के रूप में शुमार हैं, जो भारतीय टीम में खेली. युसूफ पठान का करियर बेशक लंबा नहीं रहा लेकिन छोटे करियर में भी उन्होंने कुछ ऐसी पारियां खेली हैं, जो अभी तक याद की जाती हैं. 

इसे भी पढ़ेंः IPL 2022 mega auction: डेविड वार्नर के लिए लगेगी सबसे बड़ी बोली, इस टीम के हो सकते हैं कप्तान

आपको बता दें कि युसूफ पठान का जन्म 17 नवंबर 1982 को गुजरात के वडोदरा जिले में हूआ. युसूफ के पिता का नाम महमूद पठान और मां का नाम समीमबानू पठान है. युसूफ और उनके भाई इमरान को बचपन से ही क्रिकेट का शौक था और दोनों ने ही भारतीय टीम में स्थान बनाया. साल 2007 में देवधर ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन ने उन्हें भारतीय टीम में स्थान दिलाया. साल 2008 में पाकिस्तान के खिलाफ उन्होंने अपना पहला टी20 मैच खेला. यही नहीं, वनडे में भी 10 जून 2008 में यूसुफ ने वनडे इंटरनेशनल में भी डेब्यू पाकिस्तान के खिलाफ ही किया.

युसूफ पठान अपनी तूफानी गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं. यूसुफ पठान आईपीएल में 37 गेंदों पर शतक बनाकर आईपीएल में सबसे फास्ट सेंचुरी का रिकॉर्ड भी कायम कर चुके हैं. यहीं नहीं, आईपीएल में साल 2014 में 22 गेंदों पर 72 रनों की उनकी तूफानी पारी भी यादगार पारियों में से एक है. यही नहीं, वनडे  आठवें नंबर पर 123 रनों की पारी भी खेल चुके हैं, जो इस नंबर पर सबसे ज्यादा स्कोर बनाने का रिकॉर्ड है. उनके जन्मदिन पर उनके प्रशंसक उनकी पारियों को याद कर रहे हैं और बधाईयां दे रहे हैं. 

First Published : 17 Nov 2021, 11:51:50 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.