logo-image

सुधीर कुमार चौधरी का आज है जन्‍मदिन, सचिन तेंदुलकर का फोन......

अगर आप क्रिकेट फैंन हैं और क्रिकेट मैच देखने के शौकीन हैं तो आप सुधीर कुमार चौधरी को जरूर जानते होंगे. सुधीर कुमार चौधरी टीम इंडिया के हर मैच को स्‍टेडियम से देखने जाते थे और वे अपने पूरे बदन पर भारत का तिरंगे झंडे की तरह रंगे रहते थे.

Updated on: 20 Feb 2021, 11:30 AM

नई दिल्‍ली :

अगर आप क्रिकेट फैंन हैं और क्रिकेट मैच देखने के शौकीन हैं तो आप सुधीर कुमार चौधरी को जरूर जानते होंगे. सुधीर कुमार चौधरी टीम इंडिया के हर मैच को स्‍टेडियम से देखने जाते थे और वे अपने पूरे बदन पर भारत का तिरंगे झंडे की तरह रंगे रहते थे. सुधीर कुमार चौधरी अब तो क्रिकेट स्‍टेडियम में ही देखने के लिए मिलते हैं, लेकिन जब सचिन तेंदुलकर टीम इंडिया के लिए खेला करते थे तो शायद ही कोई मैच ऐसा होता था, जिसमें वे न दिखाई देते रहे हों. आज उन्‍हीं सुधीर कुमार चौधरी का जन्‍मदिन है. अपने जन्‍मदिन के मौके पर सुधीर कुमार चौधरी ने अब से कुछ देर पहले एक ट्वीट किया और अपने जन्‍मदिन के बारे में बताया, साथ ही उन्‍होंने ये भी लिखा है कि सचिन तेंदुलकर अभी तक फोन नहीं आया है. 

यह भी पढ़ें : IND vs ENG : अहमदाबाद के मोटेरा स्‍टेडियम को देखकर कुलदीप यादव ने कही ये बात 

सुधीर कुमार चौधरी टीम इंडिया के मैच देखने के लिए क्रिकेट खेलने वाले लगभग सभी देशों में जा चुके हैं और हर क्रिकेट फैंन से लेकर टीम इंडिया के खिलाड़ी तक उन्‍हें अच्‍छे से जानते हैं. जब भारत ने साल 2011 में विश्‍व कप जीता था, तब सचिन तेंदुलकर ने सुधीर को ड्रेसिंग रूम में बुलाकर उनके साथ फोटो खिंचवाई थी और सुधीर ने भी उस ट्रॉफी को अपने हाथ से उठाया, जिसे टीम ने एमएस धोनी की कप्‍तानी में जीता था. क्रिकेट फैंन सुधीर कुमार चौधरी मुजफ्फरनगर के रहने वाले हैं, लेकिन टीम इंडिया के मैच में टीम को चीयर करने के लिए वे हमेशा ही हर स्‍टेडियम में दिखाई दे जाते हैं. तिरंगे झंडे की तरह पूरे शरीर को वे उसी रंग में रंग लेते हैं और साथ ही भारत का बड़ा सा तिरंगा झंडा लेकर हर वक्‍त उसे लहराते हुए देखे जाते हैं.  

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : कब, कहां और कैसे होंगे आईपीएल के मैच, जानिए अपडेट 

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो सचिन तेंदुलकर का मैच देखने के लिए सुधीर कुमार चौधरी ने अपनी अच्‍छी खासी नौकरी तक छोड़ दी थी. बड़ी बात ये भी है कि साल 2004 में जब भारतीय क्रिकेट टीम ने पाकिस्‍तान का दौरा किया था, तब सुधीर कुमार चौधरी अपनी साइकिल उठाकर उसी से पाकिस्‍तान चले गए थे. साल 2005 में उन्‍हें टिकट कलेक्‍टर की नौकरी भी मिली, लेकिन जब इंटरव्‍यू के लिए लैटर आय तो सुधीर को लगा कि वहां जाने से उनका भारत पाकिस्‍तान का मैच छूट जाएगा तो उन्‍होंने उस लैटर को ही फाड़ दिया और मैच देखना ज्‍यादा बेहतर समझा.