logo-image

ऑस्ट्रेलिया ओपन : क्वार्टर फाइनल में पहुंचे सितसिपास और मेदवेदेव

ऑस्ट्रेलिया ओपन : क्वार्टर फाइनल में पहुंचे सितसिपास और मेदवेदेव

Updated on: 25 Jan 2022, 02:20 PM

मेलबर्न:

ग्रीक टेनिस खिलाड़ी स्टेफानोस सितसिपास ने अमेरिकी 22वें नंबर के टेलर फ्रिट्ज को 4-6, 6-4, 4-6, 6-3, 6-4 से हराकर यहां क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।

टू सेट वन से पीछे, 23 वर्षीय विश्व नंबर 4 सितसिपास की ऑस्ट्रेलियन ओपन की उम्मीदें लगभग खत्म होने वाली थीं। लेकिन उन्होंने चौथे और पांचवें सेट में अपना जबरदस्त खेल दिखाया और रॉड लेवर एरिना कोर्ट पर तीन घंटे और 23 मिनट में चले रोमांचक मैच में जीत हासिल कर ली।

एटीपीटूर ने सितसिपास के हवाले से कहा, मैंने आज कोर्ट पर अपना बेहतर से बेहतर करने की कोशिश, जिस तरह से मैंने संघर्ष किया और मैं महत्वपूर्ण क्षणों में लगातार बना रहा, उससे मुझे खुद पर बहुत गर्व है। मैं इस जीत से बहुत खुश हूं।

सितसिपास, जिन्होंने 53 विजेताओं को हराया और अंतिम आठ में तीसरी बार पहुंचे। 2019 और 2021 में मेलबर्न में सेमीफाइनल में पहुंचे हैं। हालांकि, आठ बार के टूर-स्तरीय चैंपियन ने अभी तक ग्रैंड स्लैम ट्रॉफी पर कब्जा नहीं किया है। वह 2021 के रोलैंड गैरोस के करीब आए, जहां वह फाइनल में नोवाक जोकोविच से हार गए थे।

23 वर्षीय सितसिपास उस समय को बदलने के लिए अपना बेहतर प्रदर्शन जारी रखेंगे, जब वह 11वीं वरीयता प्राप्त ऑस्ट्रेलियाई एलेक्स डी मिनौर को 7-6 (3), 6-3, 6-4 से हराने के बाद अंतिम आठ में इटली के जननिक सिनर का सामना करेंगे।

विश्व नंबर 2 रूस के डेनियल मेदवेदेव भी दूसरी बार मेलबर्न में क्वार्टर फाइनल में पहुंचे, अमेरिकी मैक्सिम क्रेसी को तीन घंटे 30 मिनट तक चले मैच में 6-2, 7-6 (4), 6-7, 7-5 से हरा दिया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.