logo-image

टिम पेन ने दिया कप्तानी से इस्तीफा, अभद्रता मामले में पत्नी को शुक्रिया कहा

टिम पेन (Tim Paine) ने सहकर्मी से अभद्रता मामले के कारण कप्तानी से इस्तीफा दे दिया है. आस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम में विवाद का यह पहला मामला नहीं है.

Updated on: 19 Nov 2021, 04:57 PM

highlights

  • टिम पेन पर 2017 में महिला सहकर्मी से अभद्रता का आरोप लगा
  • आस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम को लगा झटका, जल्द होनी है एशेज सीरीज

नई दिल्ली :

टिम पेन ने आस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम की कप्तानी से इस्तीफा दे दिया है. वह टेस्ट टीम के कप्तान थे. टिम पेन ने अपनी महिला सहकर्मी से अभद्रता मामले में इस्तीफा दिया है. दरअसल, टिम पेन पर आरोप थे कि साल 2017 में उन्होंने अपनी महिला सहकर्मी को अश्लील तस्वीर भेजी और भद्दे कमेंट भेजे. इस मामले में उस समय जांच भी हुई थी और टिम पेन को क्लीन चिट भी मिली थी. लेकिन शुक्रवार को एक प्रेस कांफ्रेंस में टिच पेन ने कहा कि " हमने सोचा कि यह मामला अब खत्म हो गया है और मैं पूरा फोकस टीम पर रख सकता हूं लेकिन मुझे हाल ही में पता चला है कि यह मैसेज सार्वजनिक हो गए हैं. 2017 में मेरी वह हरकत आस्ट्रेलियाई क्रिकेट कप्तान बने रहने के लिए जरूरी मानदंडों के अनुकूल नहीं है."

इसे भी पढ़ेंः एबी डिविलियर्स का क्रिकेट से संन्यास, अब आगे से नहीं खेलेंगे IPL

साथ ही टिम पेन ने अपनी पत्नी को शुक्रिया कहा है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार टिम पेन ने कहा कि मेरी पत्नी ने इस हरकत के लिए मुझे माफ किया, इस कारण में अपनी पत्नी का शुक्रगुजार रहूंगा. हालांकि टिम पेन का इस समय कप्तानी छोड़ना आस्ट्रेलिया के लिए झटका है क्योंकि जल्द ही आस्ट्रेलिया के एशेज सीरीज खेलनी है.

आस्ट्रेलिया में ऐसा पहली बार नहीं हो रहा जब किसी खिलाड़ी को विवादों के कारण कप्तानी छोड़नी पड़ी हो. इससे पहले स्टीव स्मिथ को भी साल 2018 में कप्तानी छोड़नी पड़ी थी. हालांकि उनका विवाद किसी महिला से नहीं जुड़ा था बल्कि बॉल टेंपिरिंग से जुड़ा था. बॉल टेंपरिंग की घटना सामने आने पर स्टीव स्मिथ को आस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम से कप्तानी गंवानी पड़ी थी. अब टिम पेन ने विवादों के कारण कप्तानी छोड़ी है.