logo-image

पहले टेस्ट में भारत पर खतरा ! न्यूजीलैंड पर क्लीन स्वीप के बाद जोश में इंग्लैंड की टीम 

इंग्लैंड की टीम घरेलू मैदान पर जिस तरीके से न्यूजीलैंड को 3-0 से हराकर टेस्ट सीरीज पर कब्जा जमाया है उससे टीम इंडिया निश्चित रूप से सतर्क हो गई होगी. टेस्ट मैच में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को खेलने को लेकर अभी भी संशय बना हुआ है.

Updated on: 27 Jun 2022, 10:29 PM

लंदन:

कप्तान बेन स्टोक्स (Ben stokes) और कोच ब्रेंडन मैकुलम (brendon mccullum) की जोड़ी ने शानदार शुरुआत करते हुए इंग्लैड ने टेस्ट (England Test) सीरीज में न्यूजीलैंड (New Zealand) को 3-0 से हराकर शानदार शुरुआती की है. इंग्लैंड ने सोमवार (27 जून) को हेडिंग्ले, लीड्स में विश्व चैंपियन न्यूजीलैंड को अंतिम टेस्ट मैच में हराकर टीम इंडिया की भी चिंताएं बढ़ा दी है. यह जीत जनवरी 2021 के बाद से इंग्लैंड की पहली सीरीज़ जीत है, जो 2021-22 में भारत (1-3), न्यूजीलैंड (0-1), ऑस्ट्रेलिया (0-4) और वेस्टइंडीज (0-1) से हार गई थी. 

यह भी पढ़ें : Ranji Trophy : मध्य प्रदेश की ऐतिहासिक जीत, मुंबई को 6 विकेट से हराकर जीता पहला रणजी ट्रॉफी खिताब

इंग्लैंड की टीम घरेलू मैदान पर जिस तरीके से न्यूजीलैंड को 3-0 से हराकर टेस्ट सीरीज पर कब्जा जमाया है उससे टीम इंडिया निश्चित रूप से सतर्क हो गई होगी. टेस्ट मैच में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को खेलने को लेकर अभी भी संशय बना हुआ है. रोहित शर्मा इंग्लैंड के खिलाफ खतरनाक बल्लेबाज साबित हो चुके हैं, लेकिन कोविड पॉजिटिव (Covid Positive) होने के बाद रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को खेलने को लेकर टीम मैनेजमेंट अभी तक कोई फैसला नहीं कर पाई है. हालांकि रोहित की वजह मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) को टेस्ट टीम में शामिल किया गया है, लेकिन जिस तरीके से इंग्लैंड की टीम शानदार प्रदर्शन कर रही है उससे भारत को जरूर सतर्क हो गया होगा. 

इससे पहले इंग्लैंड की ओर से खेल के चौथे दिन ओली पोप और जो रूट लंबे समय तक टिके रहे. इंग्लैंड को अंतिम दिन 113 रनों की जरूरत थी. बारिश की देरी के बाद तीसरे टेस्ट को फिर से शुरू करते हुए पोप केवल एक रन ही जोड़ पाए क्योंकि टिम साउदी ने उन्हें 82 रन पर आउट कर दिया. पोप के आउट होने से फॉर्म में चल रहे जॉनी बेयरस्टो आए, जिन्होंने पिछले टेस्ट से अपना फॉर्म बरकरार रखा. बेयरस्टो ने अपने पहले 25 रन सिर्फ 19 गेंदों में बनाए और केवल 11 गेंदों में 25 रन जोड़कर इंग्लैंड को 15.2 ओवर में लक्ष्य का पीछा करने में मदद की.  बेयरस्टो और रूट 71 और 86 रन बनाकर नाबाद रहे. जैक लीच को तीसरे टेस्ट में दो बार पांच विकेट लेने के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. लीच और मैथ्यू पॉट्स ने शानदार गेंदबाजी करते हुए न्यूजीलैंड को 326 रनों पर समेट दिया.