logo-image

बीजिंग शीतकालीन ओलंपिक में पेंग शुआई से मिलेंगे आईओसी अध्यक्ष बाक

बीजिंग शीतकालीन ओलंपिक में पेंग शुआई से मिलेंगे आईओसी अध्यक्ष बाक

Updated on: 03 Feb 2022, 07:50 PM

बीजिंग:

अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) के अध्यक्ष थॉमस बाक ने गुरुवार को कहा कि वह बीजिंग शीतकालीन ओलंपिक के दौरान चीनी टेनिस खिलाड़ी पेंग शुआई से मुलाकात करेंगे।

विश्व की पूर्व नंबर 1 युगल खिलाड़ी पेंग ने नवंबर में सोशल मीडिया पर आरोप लगाया था कि पूर्व चीनी उप प्रधानमंत्री झांग गाओली ने उनका यौन उत्पीड़न किया था।

हालांकि, टेनिस खिलाड़ी ने बाद में कहा कि उन्होंने कभी किसी पर यौन उत्पीड़न का आरोप नहीं लगाया और चीन के ट्विटर जैसे वीबो प्लेटफॉर्म पर उनके द्वारा की गई पोस्ट को गलत समझा गया।

आईओसी ने हाल के महीनों में पेंग के साथ कई वीडियो कॉल किए हैं, लेकिन यह अभी भी स्पष्ट नहीं है कि तीन बार के ओलंपियन वास्तव में कितने स्वतंत्र और सुरक्षित हैं। इसलिए आईओसी प्रमुख 4-20 फरवरी तक होने वाले खेलों में पेंग से मुलाकात करेंगे।

बाक ने एक समाचार सम्मेलन में कहा, हम उनके स्पष्टीकरण से जानते हैं कि वह बीजिंग में रह रही है। वहीं, वह स्वतंत्र रूप से आगे बढ़ सकती है, परिवार और दोस्तों के साथ समय बिता सकती है।

उन्होंने कहा, अब हम एक व्यक्तिगत बैठक में अगला कदम उठाने में सक्षम होंगे, ताकि हमें उनकी भलाई और मन की स्थिति के बारे में जानने की आवश्यकता है।

आईओसी अध्यक्ष ने यह भी कहा कि अगर पेंग चाहते हैं कि उनके आरोपों की जांच हो तो वह उनका समर्थन करेंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.