News Nation Logo
Banner

इस बार RCB में भी दिखेगा विराट कोहली का जलवा, जानें किसने कही यह बड़ी बात

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) के निदेशक नियुक्त किए गए माइक हेसन ने कहा है कि टीम के कप्तान विराट कोहली T-20 लीग में भी उतने ही सफल हो सकते हैं, जितने विश्व क्रिकेट में हैं.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 19 Sep 2019, 05:22:04 PM
विराट कोहली का फाइल फोटो

विराट कोहली का फाइल फोटो

नई दिल्ली:

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) के निदेशक नियुक्त किए गए माइक हेसन ने कहा है कि टीम के कप्तान विराट कोहली T-20 लीग में भी उतने ही सफल हो सकते हैं, जितने विश्व क्रिकेट में हैं.

यह भी पढ़ें ः शाहिद अफरीदी के होश आए ठिकाने, कप्‍तान विराट कोहली को बताया महान क्रिकेटर

कोहली ने बुधवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए दूसरे T-20 मैच में 72 रनों की नाबाद पारी खेल भारत को जीत दिलाई. एक कप्तान के तौर पर भी कोहली अंतरराष्‍ट्रीय स्तर पर काफी सफल रहे हैं, लेकिन बेंगलोर के साथ उनकी कप्तानी इतनी चली नहीं है. हेसन ने कहा कि वह विश्व क्रिकेट में जितने सफल हैं, उतने ही आईपीएल (IPL) में हो सकते हैं, उन्‍होंने कहा कि बुधवार को हमने इस बात का एक और बेहतरीन उदाहरण देखा कि वह कितने शानदार खिलाड़ी हैं. वह बेहतरीन कप्तान भी हैं जो टीम का नेतृत्व अच्छे से करते हैं और टीम को जुनून और सही भावना के साथ आगे लेकर जाते हैं."

यह भी पढ़ें ः विराट कोहली का 'ऋषभ प्रेम' ले डूबेगा इन दो युवा क्रिकेटरों का करियर

बेंगलोर के मुख्य कोच नियुक्त किए गए पूर्व आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज साइमन कैटिच ने भी कोहली की सराहना की. कैटिज ने कहा कि कोहली का रिकार्ड उनकी पूरी कहानी कहता है. कैटिच ने कहा कि कोहली का रिकार्ड उनके बारे में बताता है. न सिर्फ एक खिलाड़ी बल्कि भारतीय टीम के कप्तान के तौर पर भी उन्होंने जो हासिल किया है. उसके कारण मैं उनका सम्मान करता हूं."

यह भी पढ़ें ः शानदार : एक मैच में इस गेंदबाज ने अकेले ही झटक लिए 17 विकेट, जानें उस गेंदबाज का कारनामा

उन्होंने कहा कि मुझे उनके बारे में जो बात पसंद है वो यह है कि कोहली बेहद प्रतिस्पर्धी हैं क्योंकि मुझे एक खिलाड़ी के अंदर यही खूबी भाती है." उन्होंने कहा कि मैंने कोहली को पर्थ टेस्ट में बीते साल शतक बनाते हुए देखा था. वह वाका कि पुरानी विकेट की तरह थी. मैंने अभी तक टेस्ट में जितने भी शतक देखे हैं उनमें से वो सबसे अच्छा था."
कोहली, हेसन और कैटिच की कोशिश होगी कि वह इस बार बेंगलोर का खिताबी सूखा खत्म करें और उसे पहला आईपीएल (IPL) खिताब दिलाएं.

First Published : 19 Sep 2019, 05:22:04 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×