News Nation Logo
Banner

आज ध्‍वस्‍त हो सकता है युवराज सिंह का यह रिकार्ड, विराट कोहली नहीं इस खिलाड़ी के निशाने पर कीर्तिमान

भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच चल रही एक दिवसीय सीरीज में कई रिकार्ड टूट चुके हैं, पहला मैच बारिश के रद होने के बाद दूसरे एक दिवसीय मैच में वेस्‍टइंडीज के धाकड़ बल्‍लेबाज क्रिस गेल ने महान ब्रायन लारा (brayan Lara) रिकार्ड तोड़ दिए थे

By : Pankaj Mishra | Updated on: 14 Aug 2019, 10:40:17 AM

नई दिल्‍ली:

भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच चल रही एक दिवसीय सीरीज में कई रिकार्ड टूट चुके हैं, पहला मैच बारिश के रद होने के बाद दूसरे एक दिवसीय मैच में वेस्‍टइंडीज के धाकड़ बल्‍लेबाज क्रिस गेल ने महान ब्रायन लारा  रिकार्ड तोड़ दिए थे, वहीं दूसरी ओर भारतीय कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) तो रिकार्डों की झड़ी लगा दी थी. अब आज होने वाले मैच में भी कुछ रिकार्ड निशाने पर हैं. इस बार विराट कोहली नहीं, रोहित शर्मा फार्म में वापस आए तो युवराज सिंह का रिकार्ड ध्‍वस्‍त कर सकते हैं. 

यह भी पढ़ें ः रक्षाबंधन से पहले ही जसप्रीत बुमराह ने बहन से बंधवाई राखी, जानें क्‍यों किया ऐसा

सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने अब तक 217 एक दिवसीय मैच खेले हैं, जिसमें वे 8,676 रन बना चुके हैं. वह एक दिनी क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाजों की सूची में सातवें नंबर पर हैं. रोहित इस मामले में युवराज सिंह को पीछे छोड़ने में सिर्फ 26 रन दूर हैं. युवराज सिंह ने 304 एक दिवसीय मैचों में 8,701 रन बनाए हैं. उन्होंने ‌कुछ महीने पहले ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था.

यह भी पढ़ें ः अब क्रिकेट की गेंद भी होगी स्‍मार्ट, मिल सकेगा रियल टाइम डाटा

खास बात यह भी है कि विश्‍व कप 2019 में शानदार पारियां खेलने वाले रोहित शर्मा वेस्‍टइंडीज के खिलाफ चल रही सीरीज में कुछ खास नहीं कर सके हैं. पहले मैच के रद होने के बाद दूसरे मैच में वे 18 रन के निजी स्‍कोर पर आउट हो गए थे. तीसरे और अंतिम एक दिवसीय मैच में रोहित शर्मा से एक बड़ी पारी की उम्‍मीद की जा रही है. खास बात यह भी है कि आज के मैच के बाद हाल फिलहाल भारत को कोई एक दिवसीय मैच नहीं खेलना है. अब दिसंबर में वेस्‍टइंडीज की टीम भारत आएगी तब भारत 15 दिसंबर को पहला एक दिवसीय मैच खेलेगा, अगर रोहित आज युवराज सिंह का रिकार्ड नहीं तोड़ पाए तो उन्‍हें चार महीने का लंबा इंतजार करना पड़ेगा.

First Published : 14 Aug 2019, 10:40:17 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×