logo-image

इस खिलाड़ी ने की कप्‍तान की तारीफ, बोले- बच्‍चों के साथ खेलकर भी कोई विराट कोहली जितने रन नहीं बना सकता

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे T-20 मैच में बेहतरीन अर्धशतकीय पारी खेल भारत को जीत दिलाने वाले कप्तान विराट कोहली की सभी तारीफ कर रहे हैं.

Updated on: 19 Sep 2019, 04:46 PM

मोहाली:

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे T-20 मैच में बेहतरीन अर्धशतकीय पारी खेल भारत को जीत दिलाने वाले कप्तान विराट कोहली की सभी तारीफ कर रहे हैं. टीम के नए खिलाड़ी दीपक चहर का मानना है कि कप्तान एक अलग स्तर पर हैं. कोहली ने आईएस बिंद्रा पंजाब क्रिकेट संघ स्टेडियम में खेले गए दूसरे मैच में 72 रनों की पारी खेल न सिर्फ अपनी टीम को जीत दिलाई, बल्कि T-20 में रोहित शर्मा को पीछे करते हुए सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकार्ड अपने नाम किया है.

यह भी पढ़ें ः विराट कोहली का 'ऋषभ प्रेम' ले डूबेगा इन दो युवा क्रिकेटरों का करियर

कोहली ने 52 गेंदों पर चार चौके और तीन छक्कों की मदद से 72 रन बनाए. चहर ने मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा कि वह नहीं जानते कि विराट किस तरह से इतने रन बनाते हैं और वो भी इतनी निरंतरता के साथ. वह अलग स्तर के खिलाड़ी हैं."

यह भी पढ़ें ः शानदार : एक मैच में इस गेंदबाज ने अकेले ही झटक लिए 17 विकेट, जानें उस गेंदबाज का कारनामा

चहर ने इस मैच में दो विकेट अपने नाम किए. अपने प्रदर्शन पर चहर ने कहा कि डेथ ओवरों में मुझे गेंदबाजी करना आसान लगता है क्योंकि पावरप्ले में आपके पास सिर्फ दो फील्डर ही बाहर होते हैं, लेकिन अंतिम ओवरों में आपके पास पांच फील्डर बाहर होते हैं. इसलिए मुझे अंतिम ओवरों में गेंदबाजी करना पसंद है.

यह भी पढ़ें ः VIDEO : विराट कोहली और रविंद्र जडेजा के यह कैच देखकर आप भी कहेंगे वाह क्‍या सीन है

दीपक चाहर ने कहा कि वह बैठके हुए बात कर रहे थे कि अगर कोई खिलाड़ी अंडर 16 की टीम के साथ भी लगातार खेल ले तो भी इतने रन नहीं बना सकता. पता नहीं विराट इतने रन कैसे बना लेते हैं.

यह भी पढ़ें ः अपने पैर पर खुद ही कुल्‍हाड़ी मार रहे हैं ऋषभ पंत, कप्‍तान विराट कोहली और कोच रवि शास्‍त्री को अभी भी भरोसा

अगले साल आस्ट्रेलिया में होने वाले विश्व कप के बारे में पूछने पर चहर ने कहा कि वह इस बारे में नहीं सोच रहे हैं. उन्होंने कहा कि विश्व कप में अभी एक साल है और मैं इतनी ज्यादा आगे के बारे में नहीं सोच रहा हूं. मैं हर मैच को आखिरी मैच की तरह लेता हूं."

यह भी पढ़ें ः VIDEO : 6 गेंद में 6 छक्‍के, 12 साल बाद भी याद आता है युवराज सिंह का वह करिश्‍मा

उन्होंने कहा कि इस समय भारतीय टीम शीर्ष पर है और अगर आपको टीम में जगह मिलती है तो आपको बहुत अच्छा करना होगा और वो भी हर मैच में क्योंकि टीम में आने के लिए काफी प्रतिस्पर्धा है." दोनों टीमों के बीच तीसरा मैच बेंगलुरू के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में रविवार को खेला जाएगा.