logo-image

के एल राहुल ने कहा दो प्रतिस्पर्धी टीमों के साथ आप यही उम्मीद करते हैं

इंग्लैंड की पारी के दौरान विराट कोहली, मोहम्मद सिराज और कुछ अन्य भारतीय खिलाड़ियों के साथ जेम्स एंडरसन, जोस बटलर और ओली रॉबिन्सन जैसे इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने उलझने की कोशिश की.

Updated on: 17 Aug 2021, 11:19 AM

नई दिल्ली :

टीम इंडिया ने सोमवार को मैच के अंतिम दिन लॉर्ड्स टेस्ट को 151 रन से जीतकर चमत्कार कर दिया. इस जीत ने सुनिश्चित किया कि इंग्लैंड बनाम भारत पांच मैचों की टेस्ट सीरीज़ में विराट कोहली एंड कंपनी आगे है. केएल राहुल को पहली पारी में उनके शतक के लिए मैन ऑफ द मैच से सम्मानित किया गया, जबकि मोहम्मद सिराज ने दूसरी पारी में गेंद से शानदार काम किया, जबकि मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह ने न केवल विकेट लिए, बल्कि बल्लेबाजी करते हुए 89 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी भी की. इंग्लैंड बनाम भारत लॉर्ड्स टेस्ट ने न केवल बल्ले और गेंद के बीच एक शानदार प्रतियोगिता हुई बल्कि दोनों टीमों के खिलाड़ियों के बीच तनाव का माहौल दिखा. जबकि विराट कोहली और जेम्स एंडरसन दोनों टीमों के बीच बहसबाजी हुई, अंतिम दिन भी इंग्लैंड की टीम ने मोहम्मद शमी के साथ रिकॉर्ड 9 वें विकेट की साझेदारी के दौरान जसप्रीत बुमराह को स्लेजिंग करना शुरू कर दिया था.

इंग्लैंड की पारी के दौरान विराट कोहली, मोहम्मद सिराज और कुछ अन्य भारतीय खिलाड़ियों के साथ जेम्स एंडरसन, जोस बटलर और ओली रॉबिन्सन जैसे इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने उलझने की कोशिश की. राहुल ने इसको लेकर कहा है कि, "दो प्रतिस्पर्धी टीमों के साथ आप यही उम्मीद करते हैं - महान कौशल, और कुछ शब्द भी.

यह भी पढ़ेंः सरकार का बड़ा फैसला, कोविड-19 रैपिड एंटीजेन टेस्टिंग किट के एक्सपोर्ट पर लगाई रोक

चौथे दिन के अंत तक इंग्लैंड लॉर्ड्स टेस्ट के नियंत्रण में था, हालांकि, अंतिम दिन टीम इंडिया के तेज गेंदबाजों ने स्विंग गेंदबाजी का अच्छा प्रदर्शन किया. बुमराह और शमी के बल्ले की बदौलत टीम इंडिया 271 की बढ़त बनाने में सफल रही और इंग्लैंड को पिछले दो सत्रों में 272 का पीछा करने के लिए कहा. हालांकि भारतीय गेंदबाजों द्वारा बनाए गए दबाव की बदौलत इंग्लैंड 120 रन पर आउट हो गया.

यह भी पढ़ेंः  अशरफ गनी अफगानिस्तान से 4 कारों और नकदी से भरा हेलीकॉप्टर लेकर भागे

जसप्रीत बुमराह जिन्होंने 3-33 के आंकड़े के साथ समाप्त किया, मोहम्मद शमी (1-13) ने इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज को एक बेहतर आउट-स्विंगर के जरिए पहले ओवर में डक पर आउट करके भारत को सही शुरुआत दी. बुमराह ने चाय के तुरंत बाद फॉर्म में चल रहे जो रूट (33) का बड़ा विकेट लिया.

जोस बटलर, जिन्हें कोहली ने दो रन पर एक जीवनदान मिला, ने भारत से मैच को लगभग छीन लिया था. लेकिन इस तरह के परिणाम की सभी उम्मीदों को मोहम्मद सिराज के तेजतर्रार स्पेल ने खत्म कर दिया. मोहम्मद सिराज के 4-32 के शानदार स्पेल ने लॉर्ड्स में भारत को तीसरी टेस्ट जीत सौंप दी.