News Nation Logo
Banner

कोहली और स्‍टीव स्‍मिथ की तुलना पर यह बोले पूर्व कप्‍तान गांगुली, धोनी के संन्‍यास पर यह दी टिप्‍पणी

पूर्व भारतीय कप्तान सौरभ गांगुली ने कहा है कि वह विराट कोहली और स्टीव स्मिथ की तुलना नहीं करना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि कोहली अब भी दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं, जबकि स्मिथ का रिकार्ड खुद बोलता है.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 17 Sep 2019, 09:12:56 AM
सौरव गांगुली फाइल फोटो

सौरव गांगुली फाइल फोटो

कोलकाता:

पूर्व भारतीय कप्तान सौरभ गांगुली ने कहा है कि वह विराट कोहली और स्टीव स्मिथ की तुलना नहीं करना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि कोहली अब भी दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं, जबकि स्मिथ का रिकार्ड खुद बोलता है. आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्मिथ ने एशेज सीरीज-2019 में 110 के औसत से पांच मैचों की सात पारियों में 774 रन बनाए हैं. स्मिथ अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर कायम हैं.

यह भी पढ़ें ः इंग्‍लैंड से मैच हारने के बाद आस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान ने इस तरह जताया दुख, जानें किस बात का है पछतावा

गांगुली ने टाटा स्टील कोलकाता 25 के मैराथन लांच कार्यक्रम के दौरान कहा कि ये वे सवाल हैं, जिनका जवाब नहीं दिया जा सकता. विराट इस समय दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं. इसलिए हम इससे खुश हैं."

यह भी पढ़ें ः कप्‍तान विराट कोहली ने अनुष्‍का शर्मा के लिए फिर जताया प्‍यार, जानें इस बार क्‍या किया

स्मिथ के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, "उनका रिकॉर्ड खुद बोलता है। 26 टेस्ट शतक लगाना एक अद्भुत रिकार्ड है." टाटा स्टील कोलकाता 25के मैराथन का छठा संस्करण 15 दिसंबर को यहां आयोजित किया जाएगा. गांगुली इस समय बंगाल क्रिकेट संघ (CAB) के अध्यक्ष हैं. इसके अलावा वह आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स टीम के साथ सलाहकार के रूप में जुड़े हुए हैं.

यह भी पढ़ें ः IND VS SA : बारिश में धुला धर्मशाला मैच, अब मोहाली में क्‍या होगा, जानें यहां

पूर्व भारतीय कप्तान ने महेंद्र सिंह धोनी के भविष्य को लेकर कहा कि मुझे नहीं पता कि चयनकर्ता क्या सोचते हैं और विराट क्या सोचते हैं. धोनी महत्वपूर्ण व्यक्ति हैं और उन्हें ही निर्णय लेने दें."

यह भी पढ़ें ः Ashes Series : आस्‍ट्रेलिया इंग्‍लैंड सीरीज में 47 साल बाद दोहराया गया इतिहास

गांगुली ने साथ ही कहा कि भारत अपने घर में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ T-20 और टेस्ट सीरीज जीतने का दावेदार है. उन्होंने कहा, "भारत प्रबल दावेदार है. घर में भारत एक खतरनाक टीम है और उसे हराना बहुत मुश्किल है. यह कई वर्षो से चली आ रही है."

First Published : 17 Sep 2019, 07:45:03 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×