logo-image

Shane Warne : इस वजह से हुई थी शेन वार्न की मौत, हुआ खुलासा!

Reson Behind Shane Warne Death  : क्रिकेट दुनिया के सभी खिलाडियों ने वार्न को अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की है. इसमें कोई  नहीं है कि वार्न जैसा खिलाड़ी मिलने में क्रिकेट को सदियां लग सकती हैं. 

Updated on: 06 Mar 2022, 06:56 AM

नई दिल्ली:

Reson Behind Shane Warne Death  : ऑस्ट्रेलिया के महान लेग स्पिनर शेन वार्न सभी के हीरो थे. जो सफलता उन्होंने अपने करियर में अपनी नेशनल टीम को दिलाई हैं, वो कामयाबी हर स्पिनर चाहता है. शेन जिस भी टीम के साथ जुड़े, उस टीम को नंबर 1 बनाया. चाहे हम ऑस्ट्रेलिया की बात करें या फिर आईपीएल की राजस्थान रॉयल्स की. वार्न एक महान स्पिनर तो थे ही साथ ही एक अच्छे कप्तान भी साबित हुए. अब उनके जाने के बाद हर फैन यही सवाल कर रहा है कि ये महान खिलाड़ी अचानक से ऐसे कैसे छोड़ गया.

मीडिया रिपोर्ट्स हैं कि मौत से कुछ देर पहले शेन वार्न को चेस्ट पेन की शिकायत हुई थी. साथ ही हार्ट की बीमारी भी वार्न को थी. वार्न को मधुमेह की भी शिकायत थी. वार्न अक्सर डॉक्टर से मिलते रहते थे. ऐसे में ये तो साफ़ है कि वार्न की मेडिकल हिस्ट्री कुछ ठीक नहीं रही थी. वार्न के इस तरह से जाने से सभी फैंस और क्रिकेटर्स मायूस हैं. 

भारत के महान बल्लेबाज सचिन ने उन्हें याद करते हुए बोला है कि 'वार्न मैदान पर मेरे सबसे बड़े दुश्मनों में से एक थे, और मैदान के बाद सबसे अच्छे दोस्तों में से एक'. सचिन ही नहीं क्रिकेट दुनिया के सभी खिलाडियों ने वार्न को अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की है. इसमें कोई  नहीं है कि वार्न जैसा खिलाड़ी मिलने में क्रिकेट को सदियां लग सकती हैं.