logo-image

INDvsENG 2022 : ये है भारत और इंग्लैंड की अभी तक की कहानी!

INDvsENG 2022 : इस सीरीज की बात करें तो ये भारत के लिए बहुत महत्वपूर्ण होने जा रही है. भारत को इस दौरे पर एक टेस्ट के साथ-साथ 3 वन डे और टी20 मैचों की श्रंखला भी खेलनी है.

Updated on: 24 Jun 2022, 11:22 AM

नई दिल्ली:

INDvsENG 2022 : भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का आखरी मुकाबला खेला जाना है. ये मैच 1 जुलाई से 5 जुलाई के बीच खेला जाएगा. ये वही सीरीज है जो पिछले साल अगस्त में हो रही थी. भारतीय टीम इंग्लैंड दौरे पर गई हुई थी, जिसमें भारत 2-1 से आगे चल रहा था. पर कोरोना की वजह से सीरीज को आगे के लिए स्थगित कर दिया गया. अब भारत बचे हुए मैच को जीतकर या फिर ड्रा कराकर ये सीरीज अपने नाम करना चाहेगा और 15 साल बाद एक शानदार रिकॉर्ड अपने नाम करना चाहेगा. हालांकि जब पिछले साल भारत जब दौरे पर गया था तब विराट कोहली कप्तान थे और अब टीम की कमान रोहित शर्मा के हाथों में है. ऐसे में क्या रोहित विराट कोहली के बचे हुए काम को पूरा कर पाएंगे, ये देखने वाली बात है.

टीम लीसेस्टरशायर के साथ 23 जून यानी कल से अभ्यास मैच खेल रही है. इस मैच के जरिए पता चस रहा है कि किस खिलाड़ी को मेहनत की जरुरत है. ये अभ्यास मैच 3 दिन चलेगा. कल पहले दिन भारत के हीरो यानी रोहित और विराट कोहली कुछ खास कमाल नहीं कर सके. के एस भरत ने कल के अभ्यास मैच में शानदार बल्लेबाजी का नजारा प्रस्तुत किया. के एस भरत ने 70 अभी तक बना लिए हैं. यानी अभी भी ये शानदार खिलाड़ी पिच पर मौजूद है. के एस भरत ने जिस तरह से तेज गेंदबाजों का सामना किया वो काबिल के तारीफ है.

इस सीरीज की बात करें तो ये भारत के लिए बहुत महत्वपूर्ण होने जा रही है. भारत को इस दौरे पर एक टेस्ट के साथ-साथ 3 वन डे और टी20 मैचों की श्रंखला भी खेलनी है. जैसा आप जानते ही हैं कि इस बार टी20 वर्ल्ड कप ऑस्ट्रेलिया में हो रहा है तो भारत इस सीरीज के जरिये अपनी प्रैक्टिस को मजबूत कर सकता है. यानी हम ये कह सकते हैं कि इंग्लैंड के इस दौरे से भारत को टी20 वर्ल्ड कप जीतने में आसानी हो सकती है.