logo-image

INDvsENG : भारत को अगर ये सीरीज जीतनी है तो करना होगा ये काम!

INDvsENG 3rd ODI : आज भारतीय टीम और इंग्लैंड के बीच आखिरी यानी तीसरा वनडे मुकाबला खेला जाने वाला है. सीरीज की बात करें तो दोनों ही टीमें एक-एक मुकाबला जीतकर इस मैच में उतरेंगी.

Updated on: 17 Jul 2022, 07:52 AM

नई दिल्ली:

INDvsENG 3rd ODI : आज भारतीय टीम और इंग्लैंड के बीच आखिरी यानी तीसरा वनडे मुकाबला खेला जाने वाला है. सीरीज की बात करें तो दोनों ही टीमें एक-एक मुकाबला जीतकर इस मैच में उतरेंगी. आज के मैच में पता चल जाएगा कि वनडे सीरीज कौन अपने नाम कर ले जाने में सफल होता है. भारतीय टीम के प्रदर्शन की बात करें तो पहले मुकाबले में शानदार खेल दिखाया था लेकिन दूसरे मुकाबले में इंग्लैंड की टीम ने पलटवार करते हुए भारत को 100 रनों से मात दी थी. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम चाहेगी कि टी20 के बाद वनडे सीरीज पर कब्जा किया जाए. लेकिन ये राह इतनी आसान नहीं होने वाली. टीम को अपनी जान लगानी होगी. उस प्लान के बारे में बताते हैं जो भारत को अपनाना होगा.

रोहित शर्मा की खेल की बात करें तो अभी तक इस शानदार खिलाड़ी के बल्ले से ज्यादा रन नहीं निकले हैं. साथ में शिखर धवन भी वह कमाल नहीं कर पाए हैं जो उनसे उम्मीद की जा रही थी. ऐसे में भारत को यह मैच अपने नाम करना है तो शिखर धवन और रोहित शर्मा का बल्ला चलना बेहद जरूरी है. अगर बात विराट कोहली की करें तो हर तरफ उनके गिरते हुए प्रदर्शन की चर्चा है. चाहे वह पूर्व खिलाड़ी हो या कोई क्रिकेट एक्सपर्ट हर कोई उन्हें सलाह देने में लगा हुआ है. इन सब को दरकिनार करते हुए इस महान खिलाड़ी को अपनी सोच के साथ आगे जाना होगा और उम्मीद करते हैं आज विराट कोहली का बल्ला खूब नहीं बल्कि धमाकेदार तरीके से बोलेगा.

गेंदबाजी की बात करें तो भारत ने पहले मैच में शानदार गेंदबाजी की थी लेकिन दूसरे ही मैच में टीम इंडिया की गेंदबाजी में कमी सामने आई हालांकि टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 250 के नीचे रोक लिया था लेकिन जब 100 रन पर 5 विकेट गिर चुके हो तो उम्मींद की जा रही थी कि इंग्लैंड की टीम 150 का आंकड़ा भी नहीं छू पाएगी पर इंग्लैंड ने 250 तक का सफर तय किया था. ऐसे में आज भारत से उम्मीद होगी वह आखिर तक ढील नहीं देगा. अगर दोनो ही डिपार्टमेंट यानी बल्लेबाजी और गेंदबाजी साथ में चलते हैं तो भारतीय टीम को यह मुकाबला जीतने से कोई नहीं रोक सकता.