logo-image

INDvsWI 2022 : इस तरकीब से वेस्टइंडीज हराएगी भारत को, खुला राज!

INDvsWI 2022 : सभी जानते हैं कि वेस्टइंडीज की टीम ने पिछले कुछ वर्षों में पूरे 50 ओवर तक की बल्लेबाजी करने में सफल नहीं हो पाई है. और मुख्य कोच फिल सिमंस ने कहा कि यह खेल का एक पहलू है जिसमें वे भारत के खिलाफ तीन एकदिवसीय मैचों में सुधार करना चाहेंगे

Updated on: 21 Jul 2022, 04:13 PM

नई दिल्ली:

INDvsWI 2022 : सभी जानते हैं कि वेस्टइंडीज की टीम ने पिछले कुछ वर्षों में पूरे 50 ओवर तक की बल्लेबाजी करने में सफल नहीं हो पाई है. और मुख्य कोच फिल सिमंस ने कहा कि यह खेल का एक पहलू है जिसमें वे भारत के खिलाफ तीन एकदिवसीय मैचों में सुधार करना चाहेंगे. आपको बताते चलें कि वेस्टइंडीज ने 2019 विश्व कप के बाद से 39 पारियों में सिर्फ छह बार 50 ओवर खेले हैं, और अपनी 13 में से नौ एकदिवसीय श्रृंखला गंवा दी है. सिमंस की टीम को इस साल की शुरुआत में आयरलैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था. इन सभी आंकड़ों के बीच भारत के खिलाफ सीरीज शुक्रवार यानी कल से शुरू हो रही है.

सिमंस ने प्री-सीरीज प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि, "मुख्य बात यह है कि हम अपने 50 ओवर कैसे बल्लेबाजी करते हैं, हमें 50 ओवर बल्लेबाजी करनी है और अपनी पारी और साझेदारी को एक साथ रखना है. किसी को शतक बनाने के लिए अपनी पारी को लंबा ले जाना होगा.

सिमंस, जो 2019 से वेस्टइंडीज टीम के मुख्य कोच रहे हैं, आगे कहते हैं कि 'मैं चाहता हूं कि हम नाबाद रहें. हमें जितने अच्छे विकेट मिलेंगे, यह हमारे बल्लेबाजों और गेंदबाजों के लिए उतना ही अच्छा होगा. 

“गेंदबाजी और फील्डिंग में हर दिन सुधार हो रहा है. लोग कह सकते हैं कि हमें और विकेट मिलना चाहिए था, लेकिन हर बार जब हमने मैदान में विकेट लिया तो विकेट बेहतर हो गया क्योंकि वे उस पर दूसरा रोलर लगा दिया था और वह दिन में पहले से सूख गया था। इसलिए, गेंदबाज अच्छा कर रहे हैं और हमें किसी भी टीम को रोकना और उनके विकेट हासिल करते रहना होगा. यही एकमात्र तरीका है जिससे हम भारत के टोटल को कम रख सकते हैं और जीतना जारी रख सकते हैं.