News Nation Logo

इस भारतीय क्रिकेटर ने सेलेक्‍टर पर लगाए आरोप, अच्‍छा खेलने के बाद भी क्‍यों नहीं हो रहा चयन

हर खिलाड़ी की इच्‍छा होती है तो वो देश की क्रिकेट टीम के लिए खेले. लेकिन हजारों क्रिकेटर ऐसे हैं, जो अच्‍छा प्रदर्शन करने के बाद भी भारतीय टीम में अपनी जगह नहीं बना पाते.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 04 Sep 2019, 12:19:52 PM
शेल्‍डन जैक्‍सन फाइल फोटो

शेल्‍डन जैक्‍सन फाइल फोटो

नई दिल्‍ली :

हर खिलाड़ी की इच्‍छा होती है तो वो देश की क्रिकेट टीम के लिए खेले. लेकिन हजारों क्रिकेटर ऐसे हैं, जो अच्‍छा प्रदर्शन करने के बाद भी भारतीय टीम में अपनी जगह नहीं बना पाते. कई बार उनकी अनदेखी कर दी जाती है. इसको लेकर चयनकर्ताओं पर कई बार सवाल भी उठते रहते हैं. अब एक और खिलाड़ी ने इस पर सवाल उठा दिया है. ये हैं सौराष्‍ट्र के विकेट कीपर शेल्‍डन जैक्‍सन. 

यह भी पढ़ें ः बेन स्‍टोक्‍स ने उड़ाई आस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान की नींद, जानें उन्‍हें आउट करने के लिए क्‍या बना रहे हैं प्‍लान

शेल्‍डन जैक्‍सन ने भारतीय टीम के चयनकर्ताओं से कुछ सवाल पूछे हैं. ये सवाल उन्‍होंने ट‌्वीटर पर पूछ हैं. उनके यह सवाल लोग खूब पसंद कर रहे हैं और जैक्‍सन के गुस्‍से को देखते हुए चयनकर्ताओं की आलोचना कर रहे हैं. उनका साफ तौर पर कहना है कि सौराष्‍ट्र के क्रिकेट खिलाड़ियों के साथ अच्‍छा व्‍यवहार नहीं किया गया.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : किंग्‍स इलेवन पंजाब से छूटा इस खिलाड़ी का साथ, अब नई टीम के साथ खेलेंगे, जानें क्‍या है पूरा माजरा

जैक्‍सन ने अपने ट्वीट में लिखा है कि सौराष्‍ट्र की टीम ने इस वर्ष रणजी ट्रॉफी का फाइनल खेला है. हैरानी की बात है कि टीम की ओर से अच्‍छा प्रदर्शन करने के बाद भी खिलाड़ियों को इंडिया ए की ओर से खेलने का अवसर नहीं दिया गया. उन्‍होंने सवाल उठाते हुए पूछा है कि तो क्‍या रणजी ट्रॉफी के फाइनल में खेलने की कोई अहमियत नहीं है, वह जीरो है.
उन्होंने सीधे तौर पर चयनकर्ताओं पर भेदभाव आरोप लगाया और कहा कि छोटे प्रदेश की टीमों को गंभीरता से नहीं लिया जाता. पिछले तीन साल में सौराष्ट्र की टीम ने तीन फाइनल खेले, लेकिन प्रदर्शन के मुताबिक उन्‍हें इसका क्रडिट नहीं मिला.

यह भी पढ़ें ः VIDEO : जब विराट कोहली ने सात साल के बच्‍चे से लिए आटोग्राफ तो देखें अनुष्‍का ने क्‍या दिया रिएक्‍शन

इसके बाद उन्‍होंने एक और ट्वीट किया उसमें शेल्डन ने लिखा है कि सिलेक्‍शन के मामले में चयनकर्ताओं को पूरी तरह से पारदर्शी होने की जरूरत है. उन्होंने लिखा कि मैं सवाल नहीं कर रहा हूं, लेकिन हम ये जानना चाहते हैं कि हमारे प्रदर्शन में आखिर कमी कहां है. हमारा चयन क्यों नहीं हो रहा है.

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 04 Sep 2019, 12:19:52 PM