News Nation Logo
Banner

इंग्‍लैंड के इस पूर्व कप्‍तान ने भारतीय पिचों के बारे में दी यह टिप्‍पणी, जानें क्‍या कहा

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच चल रही टेस्‍ट सीरीज में भारतीय बल्‍लेबाजों की बैटिंग दूसरे देश के खिलाड़ियों को रास नहीं आ रही है. भारतीय टीम इस सीरीज के दौरान लगातार रिकार्ड पर रिकार्ड बनाए जा रहे हैं.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 12 Oct 2019, 10:42:48 AM
माइकल वॉन

माइकल वॉन (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली:

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच चल रही टेस्‍ट सीरीज में भारतीय बल्‍लेबाजों की बैटिंग दूसरे देश के खिलाड़ियों को रास नहीं आ रही है. भारतीय टीम इस सीरीज के दौरान लगातार रिकार्ड पर रिकार्ड बनाए जा रहे हैं. दोनों टीमों के बीच जो पहला टेस्‍ट विशाखापट्टन में खेला गया था, उसमें सलामी बल्‍लेबाज रोहित शर्मा ने दोनों पारियों में शतक जड़ा था, यही नहीं मयंक अग्रवाल ने तो दोहरा शतक ही ठोक दिया था. यह मैच भारत ने शानदार तरीके से जीता था. 

यह भी पढ़ें ः IND vs SA, 2nd Test day 3 LIVE : दक्षिण अफ्रीका का पांचवा झटका, फालोऑन का खतरा मंडराया

अब दूसरे टेस्‍ट में भी भारत ने शानदार बल्‍लेबाजी का मुजायरा किया. कप्‍तान विराट कोहली ने 254 रन बना दिए, लेकिन अंत तक दक्षिण अफ्रीकी टीम उन्‍हें आउट नहीं कर पाई. विराट कोहली ने अपनी इस पारी में कई रिकार्ड एक झटके में ध्‍वस्‍त कर दिए थे. लेकिन भारतीय खिलाड़ियों की बल्‍लेबाजी इंग्‍लैंड के पूर्व कप्‍तान माइकल वॉन को रास नहीं आ रही है. उन्‍हें लगता है कि भारतीय पिचें बल्‍लेबाजों के लिए मुफीद होती हैं, लेकिन वे शायद यह भूल गए कि उसी पिच पर दक्षिण अफ्रीकी बल्‍लेबाजों ने भी खेला, लेकिन वे उतने सफल नहीं हो सके. अगर पिच बल्‍लेबाजों के लिए इतनी ही आसान है तो फिर दक्षिण अफ्रीका के बल्‍लेबाज इस पिच पर रन क्‍यों नहीं बना पाए.

यह भी पढ़ें ः VIDEO : कौन सा दोहरा शतक है कप्‍तान विराट कोहली के लिए विशेष, जानें यहां

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने कहा है कि भारत में टेस्ट पिचें बोरिंग होती हैं और यह ज्यादतर बल्लेबाजों की मददगार होती हैं. भारत इस समय अपने घर में दक्षिण अफ्रीका के साथ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रहा है। सीरीज का दूसरा मैच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट संघ (MCA) स्टेडियम में खेला जा रहा है.

यह भी पढ़ें ः Watch VIDEO : अंपायर ने दिया NOT OUT, फिर भी भारत को मिल गया विकेट, जानें कैसे

वॉन ने ट्वीट किया कि भारत में टेस्ट मैचों में पिचें काफी बोरिंग होती हैं. पहले तीन-चार दिन प्रतिस्पर्धा काफी हद तक बल्लेबाजों की होती है.. गेंदबाजों के लिए यहां अधिक एक्शन की जरूरत है.. यह मेरा आज का विचार है. वॉन का यह बयान भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जा रहे मैच के दौरान आया है. इस मैच में अभी तक बल्लेबाजों का बोलबाला रहा है. मयंक अग्रवाल ने शतक जमाया है तो कप्तान विराट कोहली दोहरा शतक बना चुके हैं. रवींद्र जडेजा ने भी आतिशी बल्लेबाज की है.

यह भी पढ़ें ः VIDEO : अगर आपने मिस कर दी है विराट कोहली की बल्‍लेबाजी तो सिर्फ 2.51 मिनट में यहां देखें

विशाखापट्टनम में खेले गए पहले टेस्ट में भी भारतीय बल्लेबाजों ने दमखम दिखाया था. रोहित शर्मा ने दोनों पारियों में शतक जमाए थे तो वहीं मयंक ने दोहरा शतक किया था. दक्षिण अफ्रीका के लिए डीन एल्गर और क्विंटन डी कॉक ने पहली पारी में शतक जमाए थे. दूसरी पारी में हालांकि मेहमान टीम की बल्लेबाजी बिखर गई थी.

यह भी पढ़ें ः बस एक क्‍लिक पर जानें विराट कोहली के आज के सारे रिकार्ड

इस पर क्रिकेट फैंस ने भी कमेंट किए और माइकल वॉन को जमकर लताड़ लगाई. एक क्रिकेट फैंन ने कहा कि कम से कम इंग्‍लैंड की पिचों से तो अच्‍छी है, जहां हर दूसरे दिन बारिश होती रहती है. वहीं माइकल वॉन को यह भी याद दिलाया गया कि जब इंग्‍लैंड की टीम 2016 में भारत आई थी तब भारत ने उसे 4-0 से हरा दिया था. इसके अलावा भी क्रिकेट फैंस ने कमेंट किए और माइकल वॉन की आलोचना की.

First Published : 12 Oct 2019, 10:42:48 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×