News Nation Logo
Banner

भारतीय क्रिकेट टीम के इस तेज गेंदबाज को मिली बड़ी राहत, गिरफ्तारी वारंट पर लगी रोक

भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami)को अपनी पत्नी की ओर से दायर किए घरेलू हिंसा के मामले में बड़ी राहत मिल गई है.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 10 Sep 2019, 07:55:33 AM
मोहम्‍मद शमी और उनकी पत्‍नी हसीन जहां फाइल फोटो

नई दिल्‍ली:

भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami)को अपनी पत्नी की ओर से दायर किए घरेलू हिंसा के मामले में बड़ी राहत मिल गई है. सेशन कोर्ट ने शमी और उनके भाई के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट पर रोक लगा दी है. अलीपुर कोर्ट ने शमी और उनके भाई के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया था और उन्हें 15 दिन के अंदर सरेंडर के लिए कहा था.

यह भी पढ़ें ः शशि थरूर ने इस क्रिकेट खिलाड़ी की जमकर की तारीफ, जानें क्‍या कहा

घरेलू हिंसा मामले में गिरफ्तारी वारंट का सामना कर रहे भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को फिलहाल राहत मिल गई है. उनके वकील सलीम रहमान उनकी गिरफ्तारी पर रोक लगवाने में सफल रहे हैं. सलीम ने कहा कि यह कदम कानूनी प्रक्रिया के खिलाफ किसी भी मामले में था और ऐसा कोई तरीका नहीं था, जिससे शमी को सरेंडर करने के लिए कहा जा सके.

यह भी पढ़ें ः करियर के सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में चल रहे स्टीव स्मिथ को मिला इस खिलाड़ी का जबरदस्त सपोर्ट

वेस्टइंडीज दौरा समाप्त होने के बाद शमी अमेरिका चले गए हैं और वह अब बीसीसीआई (BCCI) के साथ-साथ अपने अमेरिकी वकील के भी संपर्क में थे. शमी पर उनकी पत्नी हसीन जहां ने घरेलू हिंसा के आरोप लगाए थे. अदालत ने शमी को 15 दिन के अंदर सरेंडर करने और जमानत की अर्जी देने के आदेश दिए थे.

यह भी पढ़ें ः उफ ! आस्‍ट्रेलियाई बल्‍लेबाज स्‍टीव स्‍मिथ के बारे में यह क्‍या बोले हार्मिसन, पढ़ें पूरी खबर

बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी ने बताया था कि शमी 12 सितम्बर को भारत लौटेंगे. इस समय वह अपने वकील सलीम रहमान के संपर्क में हैं. अधिकारी ने कहा कि वेस्टइंडीज दौरा समाप्त होने के बाद शमी अमेरिका चले गए हैं और वह 12 सितम्बर को भारत लौटेंगे. कोर्ट से मिले गिरफ्तारी वारंट मामले में वह अपने वकील के संपर्क में हैं और उन्होंने इस मामले पर बोर्ड के लोगों से बात की है." भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने दो सितम्बर को कहा था कि शमी के खिलाफ बोर्ड तब तक कोई कार्रवाई नहीं करेगा जब तक वो चार्जशीट नहीं देख लेता है.

First Published : 10 Sep 2019, 07:55:33 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.