logo-image

IND vs WI: टीम इंडिया में गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की जगह लेगा ये घातक युवा खिलाड़ी!

IND vs WI: इंग्लैंड के खिलाफ जीत के बाद अब भारतीय टीम वेस्टइंडीज पहुंच गई है. जहां शिखर धवन की कप्तानी में टीम इंडिया जीत हासिल करना चाहेगी. दरअसल शिखर धवन की कप्तानी में टीम इंडिया का वेस्टइंडीज दौरा 22 जुलाई से शुरू होगा.

Updated on: 20 Jul 2022, 11:37 AM

NEW DELHI:

IND vs WI: इंग्लैंड के खिलाफ जीत के बाद अब भारतीय टीम वेस्टइंडीज पहुंच गई है. जहां शिखर धवन की कप्तानी में टीम इंडिया जीत हासिल करना चाहेगी. दरअसल शिखर धवन की कप्तानी में टीम इंडिया का वेस्टइंडीज दौरा 22 जुलाई से शुरू होगा. इस सीरीज में रोहित शर्मा (Rohit Sharma), विराट कोहली (Virat Kohli), जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) और मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) जैसे तेज गेंदबाजों को आराम दिया हैं. हालांकि टीम इंडिया ने इंग्लैंड के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया लेकिन अब सवाल ये उठता है कि तेज गेंदबाजों की गैरमौजूदगी में शिखर धवन किस गेंदबाज को मौका देना चाहेंगे. फिलहाल भारतीय टीम में एक ऐसा खिलाड़ी मौजूद है जो अपनी घातक यॉर्कर से बल्लेबाजों का विकेट लेने में कामयाब हो सकता है और ये खिलाड़ी टीम का बड़ा हाथियार भी साबित होगा.

यह भी पढ़ें: IPL में तहलका मचाकर इस खिलाड़ी ने की टीम इंडिया में वापसी, खोला ये राज

भारत और वेस्टइंडीज (India vs West Indies) के बीच वनडे सीरीज का पहला मुकाबला पोर्ट ऑफ स्पेन में खेला जाएगा. पांच मैच की इस सीरीज में कई युवा खिलाड़ियों को मौका मिलेगा. जिसमें घातक खिलाड़ी अर्शदीप सिंह शामिल है. हालांकि अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) की गेंदबाजी आईपीएल 2022 (IPL 2022) में देखने को मिली थी, लेकिन आईपीएल के बाद इस खिलाड़ी को टीम इंडिया के साथ खेलने का सिर्फ एक मौका मिला. जहां अर्शदीप सिंह ने अपने आप को साबित किया. जिसके बाद अब हर किसी की निगाहें अर्शदीप की गेंदबाजी पर टिकने वाली है.

बुमराह से की जाती है तुलना
 
आपको बता दें कि अर्शदीप सिंह की यॉर्कर की तुलना जसप्रीत बुमराह से की जाती है. आईपीएल 2022 में अर्शदीप सिंह ने जसप्रीत बुमराह से ज्यादा यॉर्कर डाल कर अपने आप को साबित किया. इतना ही नहीं अर्शदीप सिंह ने अपने डेब्यू मैच मैच में ही अपनी गेंदबाजी का नमूना दिखाया. अर्शदीप सिंह ने इंग्लैंड के खिलाफ अपने डेब्यू मैच में अपना पहला ही ओवर मेडन फेंका, टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने अर्शदीप सिंह में पूरा भरोसा दिखाया. अर्शदीप सिंह ने इस मैच में 3.3 और गेंदबाजी की, जिसमें उन्होंने सिर्फ 5.14 की इकॉनमी से रन खर्च करते हुए 2 विकेट हासिल किए. उन्होंने इस प्रदर्शन से दिखा दिया है कि वे आने वाली सीरीजों में भी टीम का हिस्सा बनने के सबसे बड़े दावेदार हैं.