logo-image

यह अविश्वसनीय सफर 20 ग्रैंड स्लैम पर नहीं रूकेगा : जोकोविच

यह अविश्वसनीय सफर 20 ग्रैंड स्लैम पर नहीं रूकेगा : जोकोविच

Updated on: 12 Jul 2021, 12:40 PM

लंदन:

विश्व के नंबर-1 टेनिस खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने कहा है कि पिछले 10 वर्षो से चला आ रहा यह अविश्वसनीय सफर 20 ग्रैंड स्लैम पर नहीं रूकेगा और उनका लक्ष्य ज्यादा से ज्यादा खिताब जीतने का है।

जोकोविच ने रविवार को इटली के मातोओ बेरेटिनी को हराकर अपना छठा विंबलडन खिताब और करियर का 20वां ग्रैंड स्लैम जीता। उन्होंने इसके साथ ही रोजर फेडरर और राफेल नडाल की बराबरी कर ली है।

जोकोविच ने मैच के बाद कहा, जब मैं पहली बार शीर्ष-10 में पहुंचा था तो मैंने फेडरर और नडाल के खिलाफ कई बड़े मैच हारे। लेकिन पिछले 10 वर्ष का अविश्वनीय सफर यहां खत्म नहीं होगा।

जोकोविच ने कहा कि विंबलडन हमेशा उनके दिल के करीब रहा है और इसे जीतना उनका बचपन का सपना था।

उन्होंने कहा, विंबडलन जीतना हमेशा मेरे बचपन का सपना रहा था। मुझे पता है कि यह कितना विशेष है और मैं इसे हल्के में नहीं लेना चाहता। जब मैं सात साल का था तो विंबलडन की ट्रॉफी का डिजाइन अपने कमरे में रखता था और अब मैनें छठी बार इसे जीता है जो अद्भूत है।

जोकोविच ने कहा, मैं फेडरर और नडाल जो हमारे खेल के लेजेंड है उनका आभारी हूं जिन्होंने मेरे करियर में अहम भूमिका निभाई। इन्होंने मुझे एहसास दिलाया कि मुझे मानसिक, शारीरिक और रणनीतिक रूप से कहां सुधार करना है।

-- आईएएनएस

एसकेबी/आरजेएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.