logo-image

भारतीय टीम पर बोले एल्गर, उनके पास एक अच्छी गेंदबाजी लाइन अप

भारतीय टीम पर बोले एल्गर, उनके पास एक अच्छी गेंदबाजी लाइन अप

Updated on: 22 Dec 2021, 03:50 PM

जोहान्सबर्ग:

26 दिसंबर से भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज शुरू होने वाली है। इस पर दक्षिण अफ्रीका के टेस्ट कप्तान डीन एल्गर ने कहा कि उनकी टीम जानती है कि भारत के पास एक अच्छी गेंदबाजी लाइन अप है, जो हमारे बल्लेबाजों को चुनौती दे सकते हैं।

उन्होंने आगे कहा कि भारत के खिलाफ सीरीज में उनकी टीम के बल्लेबाजों के लिए अनुभव की कमी के बावजूद, अच्छा प्रदर्शन करने का मौका होगा।

एल्गर ने आधिकारिक सीएसए वेबसाइट के हवाले से कहा था, दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीम का सामना करना हमेशा कठिन होता है, उनके पास बहुत अच्छी गेंदबाजी लाइनअप है और हम इसके बारे में जानते हैं। हमारे पास अनुभवी बल्लेबाजों की कमी है। इसलिए सीरीज में युवा खिलाड़ियों के पास बेहतर प्रदर्शन करने का शानदार मौका है।

एल्गर ने आगे कहा, यह एक संदेश है जो मैं पिछले कुछ महीनों से अपने खिलाड़ियों को दे रहा हूं, क्योंकि यह खुदको साबित करने का एक अच्छा अवसर हैं। यदि वे नहीं करते हैं, तो अन्य खिलाड़ी लाइन में इंतजार कर रहे हैं।

एल्गर का मानना है कि चोट के कारण एनरिक नॉर्टजे के बाहर होने के बाद उनकी टीम में तेज गेंदबाजी विभाग में अच्छा प्रदर्शन करने का अभी भी दम है।

34 वर्षीय खिलाड़ी जो 2018 सीरीज में छह पारियों में 207 रन के साथ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे। टीम की अगुवाई करते हुए बल्ले से अच्छा प्रदर्शन करने के लिए उत्सुक हैं।

उन्होंने कहा, मैं हमेशा अच्छी तरह टीम का नेतृत्व करना चाहता हूं, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि मेरी टीम में कौन है, या नहीं। मैं बल्ले से आगे बढ़कर नेतृत्व करना पसंद करता हूं, इसलिए मुझे पता है कि टीम में रन बनाना मेरे लिए एक बड़ी भूमिका है।

एल्गर ने देश में कोविड-19 स्थिति के कारण प्रशंसकों को पूरी सीरीज के लिए स्टेडियमों में अनुमति नहीं दिए जाने पर निराशा जताई है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.