logo-image

सचिन तेंदुलकर ने बताए अपने Top-5 ऑलराउंडर के नाम, भारत और पाकिस्तान के भी 1-1 खिलाड़ी शामिल

सचिन ने कहा कि वे दुनिया के पांच शीर्ष ऑलराउंडरों को खेलते हुए देखकर बड़ा हुआ हूं. मैं उनमें से एक कपिल देव के साथ खेला भी हूं.

Updated on: 25 Apr 2020, 08:26 PM

नई दिल्ली:

मास्टर-ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने अपने 5 पसंदीदा ऑलराउंडर के नाम बताए हैं, जिनमें एक भारतीय खिलाड़ी भी शामिल हैं. सचिन ने कार्यक्रम में कहा, "मैं दुनिया के पांच शीर्ष ऑलराउंडरों को खेलते हुए देखकर बड़ा हुआ हूं. मैं उनमें से एक कपिल देव के साथ खेला भी हूं. मेरे पसंदीदा ऑलराउंडरों में दूसरा नाम इमरान खान का है और मैं उनके खिलाफ भी खेला हूं. तीसरे, सर रिचर्ड हैडली हैं, जिनके खिलाफ मैं अपने दूसरे विदेशी दौरे पर खेला था और वह दौरा न्यूजीलैंड का था. इसके बाद मैं मैल्कम मार्शल और इयान बॉथम के खिलाफ भी खेला हूं. इसलिए ये शीर्ष खिलाड़ी मेरे 5 पसंदीदा ऑलराउंर हैं, जिनको खेलते हुए देखकर मैं बड़ा हूं और मुझे इनके खिलाफ खेलने का मौका मिला."

ये भी पढ़ें- कोरोना वायरस: गरीब और लाचार लोगों की मदद के लिए जर्सी, बैट और विकेट नीलाम करेंगे जेम्स एंडरसन

बताते चलें कि क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर शुक्रवार, 24 अप्रैल को 47 साल के हो गए. हालांकि, उन्होंने कोरोना वायरस की वजह से अपना जन्मदिन नहीं मनाया. सचिन ने सरकार द्वारा किए गए लॉकडाउन का सख्ती से पालन करते हुए अपने घर में परिवार के साथ ही समय बिताया. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 100 शतक जड़ने वाले दुनिया के इकलौते बल्लेबाज सचिन लगातार सोशल मीडिया पर लॉकडाउन का पालन करने की अपील कर रहे हैं. आमतौर पर हर साल सचिन का बर्थडे बड़े धूमधाम से मनाया जाता है, जिनमें उद्योग, खेल और फिल्म जगत की बड़ी-बड़ी हस्तियां हिस्सा लेती हैं. लेकिन इस साल पूरी दुनिया में कोरोना के कोहराम को देखते हुए सचिन ने एक दिन पहले ही जन्मदिन नहीं मनाने का फैसला कर लिया था.

ये भी पढ़ें- कोरोना वायरस को खत्म करने पर देना चाहिए ध्यान, इंतजार कर सकता है क्रिकेट: युवराज सिंह

भारत में कोरोना वायरस के कुल मामलों की संख्या 25 हजार के आंकड़े के बेहद नजदीक पहुंच चुकी है. चीन से आए इस जानलेवा वायरस की वजह से देशभर में कुल 779 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 5200 से ज्यादा लोग कोविड-19 संक्रमण से ठीक हो चुके हैं. बीते 24 घंटों में 56 लोगों की मौत हुई है, जो अभी तक एक दिन में सबसे ज्यादा हैं. कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए भारत सरकार ने पूरे देश में 3 मई तक लॉकडाउन किया है. हालांकि, मजबूरी में सरकार को अब इसमें ढील देनी पड़ रही है. गृह मंत्रालय ने राशन, फल-सब्जी, दूध और दवाइयों के अलावा अन्य दुकानों को भी कुछ शर्तों के साथ खोलने के लिए आदेश जारी कर दिए हैं.