logo-image

इन दो प्लेयर्स की बदौलत टीम इंडिया ने किया वेस्टइंडीज का सूपड़ा साफ, मिली जबरदस्त जीत

INDvsWI 2022 : टीम इंडिया ने बीते मैच में वेस्टइंडीज की टीम को 119 रन से हराकर वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप कर दिया है.

Updated on: 28 Jul 2022, 07:32 AM

नई दिल्ली :

INDvsWI 2022 : टीम इंडिया ने बीते मैच में वेस्टइंडीज की टीम को 119 रन से हराकर वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप कर दिया है. भारतीय टीम ने इस पूरी सीरीज में शानदार प्रदर्शन दिखाया चाहे वह गेंदबाजी हो या बल्लेबाजी सभी डिपार्टमेंट में टीम इंडिया नंबर 1 नजर आई. कल के मैच की बात करें तो कल इंडिया की तरफ से दो ऐसे शानदार खिलाड़ी सामने आए जिसमें एक ने बल्लेबाजी का मोर्चा संभाला और दूसरे ने गेंदबाजी का. इन दोनों के प्रदर्शन के चलते ही भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज की जमीन पर ही उसका सूपड़ा साफ कर दिया और तीनों ही वनडे में शानदार तरीके से जीत दर्ज कर सीरीज अपने नाम कर ली.

हम जिन दो खिलाड़ियों की बात कर रहे हैं वह हैं शुभमन गिल और चहल. गिल की बात करें तो उन्होंने शानदार 98 रन की पारी अपने बल्ले से निकाली। गिल इस समय शानदार फॉर्म में चल रहे हैं और उम्मीद करते हैं कि T20 वर्ल्ड कप तक भारत की तरफ से ऐसे ही खेलते हुए नजर आएंगे। गिल का विश्वास इस समय काफी ऊंचा है और जिस तरीके से यह खिलाड़ी प्रदर्शन कर रहा है लगता है कि केएल राहुल के लिए भी थोड़ी सी समस्या पैदा हो सकती है.

वही दूसरे खिलाड़ी है चहल. चहल ने का शानदार गेंदबाजी करते हुए 70 रन पर 4 विकेट अपने नाम किए उनकी इस गेंदबाजी की बदौलत वेस्टइंडीज की टीम धराशाई हो गए और 119 रन से भारत ने शानदार तरीके से मैच जीत लिया। चहल हमेशा भारत के एक अहम गेंदबाज रहे हैं, उनकी फिरकी में बड़े-बड़े बल्लेबाज आसानी से फंस जाते हैं. आने वाले कुछ समय में चहल भारत के लिए काफी ज्यादा उपयोगी साबित होने वाले हैं. अब वनडे के बाद T20 सीरीज की  बारी है. हालांकि उसमें रोहित शर्मा वापसी करेंगे और कप्तानी की जिम्मेदारी संभालेंगे। देखने वाली बात होती है कि क्या वनडे की तरह भारत T20 सीरीज में भी वेस्टइंडीज का सूपड़ा साफ कर पाएगा या नहीं या फिर वेस्टइंडीज की टीम टक्कर देते हुए नजर आएगी.