logo-image

INDvsWI : आज ये तीन खिलाड़ी दिलाएंगे भारत को जीत, वेस्टइंडीज का करेंगे सूपड़ा साफ!

INDvsWI 2022 :  भारत और वेस्टइंडीज के बीच आज सीरीज का आखिरी मुकाबला खेला जाने वाला है.

Updated on: 27 Jul 2022, 08:56 AM

नई दिल्ली:

INDvsWI 2022 :  भारत और वेस्टइंडीज के बीच आज सीरीज का आखिरी मुकाबला खेला जाने वाला है. सीरीज में भारत दो मैच जीतकर अजय बढ़त बना चुका है और आज चाहेगा इस मैच को अपने नाम करके वेस्टइंडीज का सूपड़ा साफ ही कर दिया जाए. इस काम में मदद वो तीन खिलाड़ी करेंगे जो कि टीम इंडिया के धुरंधर माने जाते हैं. टीम इंडिया वेस्टइंडीज के दौरे से पहले इंग्लैंड से मैच लड़ कर आई थी जहां पर उसने सभी प्रारूप यानी टेस्ट, वनडे और टी-20 में इंग्लैंड की टीम को मात दी थी. यानी टीम इंडिया की तैयारी टी20 कप के लिए अच्छी मानी जाएगी. तो चलिए आज आपको बताते हैं उन तीन खिलाड़ियों के बारे में जो वेस्टइंडीज की टीम को हराने में भारत की मदद करेंगे.

शिखर धवन
रोहित शर्मा टीम में शामिल नहीं है क्योंकि बोर्ड ने उन्हें आराम दिया है इस वजह से शिखर धवन को इस सीरीज के लिए कप्तान बनाया गया था और धवन ने वह काम करके दिखाया है जो कि उनसे उम्मीद की जा रही थी. कप्तानी के साथ-साथ बल्लेबाजी में भी शिखर धवन ने अपना दमखम दिखाया है. आज होने वाले आखिरी मुकाबले में उम्मीद है कि कप्तान धवन एक बार फिर से भारत को अच्छी शुरुआत दिलाएंगे और वेस्टइंडीज के खिलाफ बड़ा स्कोर बनाने में मदद करें

शुभमन गिल
गिल भारत के एक अच्छे ओपनर हैं और अपनी सधी पारी के बदौलत टीम इंडिया को एक अच्छी शुरुआत दिलाते हैं. गिल ने इस सीरीज में अच्छी खासी ओपनिंग भी की है ऐसे में हम उम्मीद कर रहे हैं कि आज आखिरी मुकाबले में गिल एक बार फिर से अपनी पारियों की बदौलत टीम इंडिया में जान ला देंगे. T20 वर्ल्ड कप में अगर गिल को भी जगह पुख्ता करनी है तो यह आज होने वाला मैच उनके लिए काफी ज्यादा अहम होने वाला है. अगर आज के मैच में अपने आप को साबित नहीं कर पाते हैं तो उनके लिए दिक्कत और बढ़ जाएगी.

अक्षर पटेल
अक्षय पटेल भारत के एक शानदार ऑलराउंडर बनने की दौड़ में है. जिस तरीके से उन्होंने दूसरा मैच यानी पिछला मैच जिताया था उसे देखकर तो यही लगता है कि रविंद्र जडेजा के बाद भारत को एक और स्पिनर ऑलराउंडर मिलने वाला है. अपनी बल्ले की बदौलत अक्षय पटेल ने वह काम करके दिखाया था जो किसी एक गेंदबाज का सपना होता है. अक्षय पटेल अगर आज के मुकाबले में खेलते हैं और रन बनाए जाते हैं तो यकीन मानिए T20 वर्ल्ड कप में अपनी जगह पक्का कर लेंगे. ऐसे में टीम इंडिया भी चाहेगी कि ज्यादा से ज्यादा ऑलराउंडर उनके साथ जुड़े क्योंकि किसी भी टीम के पास जितने ज्यादा ऑलराउंडर होते हैं तो उस टीम के कप्तान के पास ज्यादा से ज्यादा विकल्प खुल जाते हैं.