News Nation Logo

T20 वर्ल्ड कप के लिए इन खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई आईसीसी टी ट्वेंटी वर्ल्ड कप 2021 के लिए टीम का मंगलवार को एलान हो सकता है. इसके लिए बीसीसीआई 15 सदस्यीय टीम की घोषणा करने वाली है.

News Nation Bureau | Edited By : Vijay Shankar | Updated on: 06 Sep 2021, 01:21:50 PM
886315 801613 team india indian cricket team afp 031419

India Team (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए कल हो सकता है एलान
  • 3 या फिर 5 खिलाड़ियों को रिजर्व के तौर पर रखा जा सकता है
  • टी20 विश्व कप यूएई और ओमान में खेला जाएगा 

नई दिल्ली:

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई आईसीसी टी 20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए टीम का मंगलवार को एलान हो सकता है. इसके लिए बीसीसीआई 15 सदस्यीय टीम की घोषणा करने वाली है. वर्चुअल कांन्फ्रेंस के जरिए चयनकर्ताओं की समिति, भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री और कप्तान विराट कोहली के अलावा उपकप्तान रोहित शर्मा भी बैठक करने वाले हैं, जिसके बाद भारतीय टीम की घोषणा होगी. हालांकि इस बात की जानकारी पहले  से थी कि अगस्त महीने के आखिरी में ही ये बात सामने आ गई थी कि चयनकर्ता इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच के समाप्त होने के बाद टीम का चयन करने के लिए मीटिंग करेंगे. बीसीसीआई सूत्र के मुताबिक, चौथे टेस्ट के परिणाम के आधार पर टीम की घोषणा की जाएगी. कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए बीसीसीआइ 3 या फिर 5 खिलाड़ियों को रिजर्व के तौर पर भी टीम के साथ जोड़ सकती है, क्योंकि आइसीसी ने सिर्फ 15 खिलाड़ियों को ही चुनने के लिए कहा है, जिनकी देखभाल का जिम्मा क्रिकेट की सर्वोच्च संस्था का होगा। हालांकि, आइसीसी ने ये भी कहा था कि टीम अन्य खिलाड़ियों को अपने साथ रखना चाहती है तो उनकी पूरी जिम्मेदारी उसी बोर्ड को उठानी होगी. टी20 विश्व कप यूएई और ओमान में खेला जाएगा.

यह भी पढ़ें : पहले ही मैच में 16 विकेट लेकर बनाया था वर्ल्ड रिकॉर्ड, बुरी तरह हारी वेस्टइंडीज

  

इन्हें मिल सकता है मौका 
7 सितंबर को होने वाले टीम सलेक्शन से पहले जान लीजिए कि वे कौन से खिलाड़ी हैं, जिनको टीम में जगह मिल सकती है।  हम उन खिलाड़ियों के बारे में बात करेंगे कि जिनको टीम में जगह मिल सकती है. ये खिलाड़ी हैं, केएल राहुल, रोहित शर्मा (उपकप्तान), विराट कोहली (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, रिषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्रा चहल, जसप्रीत बुमराह, मुहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर और आर अश्विन। वहीं रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर मोहम्मद सिराज, वरुण चक्रवर्ती, इशान किशन, शिखर धवन और राहुल चाहर को शामिल किया जा सकता है. 

 17 अक्तूबर से होगी विश्व कप की शुरुआत
विश्व कप की शुरुआत 17 अक्टूबर से होगी और इसका फाइनल मुकाबला 14 नवंबर को खेला जाएगा. इस टूर्नामेंट की मेजबानी बीसीसीआई करेगा. आईसीसी के मुताबिक T20 वर्ल्ड कप के सभी मुकाबलों का आयोजन यूएई और ओमान के 4 स्टेडियम में किया जाएगा. इसमें दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम, अबू धाबी का शेख जायद स्टेडियम, शारजाह स्टेडियम और ओमान क्रिकेट एकेडमी ग्राउंड शामिल है. एक बार फिर से टी ट्वेंटी देखने के लिए दर्शकों में जबरदस्त उत्साह है. फिलहाल सभी टीम 14 नवंबर को होने वाले फाइनल में पहुंचने के लिए जी तोड़ मेहनत कर रहे हैं. 

First Published : 06 Sep 2021, 01:20:48 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.