logo-image

Team India : ऑस्ट्रेलिया दौरे पर इन खिलाड़ी पर होगी नजर!

IND vs AUS 2023 : भारतीय टीम इस समय न्यूजीलैंड के साथ तीन मैचों की T20 सीरीज खेल रही है.

Updated on: 01 Feb 2023, 12:12 PM

नई दिल्ली:

IND vs AUS 2023 : भारतीय टीम इस समय न्यूजीलैंड के साथ तीन मैचों की T20 सीरीज खेल रही है. आज सीरीज का तीसरा और आखिरी निर्णायक मुकाबला शाम 7:00 बजे से नरेंद्र मोदी स्टेडियम, अहमदाबाद में खेला जाएगा. इस सीरीज के बाद भारत ऑस्ट्रेलिया के साथ चार टेस्ट मैचों की टेस्ट सीरीज और 3 वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी. आईपीएल 2023 से पहले यह टीम इंडिया के लिए आखिरी इंटरनेशनल सीरीज होगी. टीम चाहेगी कि विश्व कप 2023 से पहले सीरीज को जीतकर अपने मनोबल को ऊंचा किया जाए. आपको बताते हैं सीरीज में उन तीन खिलाड़ियों पर सभी की नजर होगी जो इस समय कमाल धमाल मचा रहे हैं.

शुभमन गिल

टीम के अंदर सबसे ज्यादा शुभमन गिल ने प्रभाव छोड़ा है. शुभमन गिल ने ना सिर्फ वनडे में बल्कि टी20 मैचों में भी धमाल मचा रहे हैं. आने वाली ऑस्ट्रेलिया सीरीज में भारत की तरफ से कई मौके दिए जाएं. जिससे उनके पास विश्व कप 2023 से पहले अपनी प्रैक्टिस पूरी कर सकें. शुभमन गिल ने 21 वनडे मैचों में 1254 रन बनाए हैं. जिसमें एक दोहरा शतक भी शामिल है. 

सूर्यकुमार यादव

सूर्यकुमार यादव ने भी टीम के लिए नई उम्मींद खड़ी की है. सूर्यकुमार यादव को भारत का एबी डिविलियर्स कहा जाता है. हालांकि सूर्यकुमार यादव पिछले कुछ समय से लंबे समय से खेल रहे हैं. इसलिए विश्व कप 2023 से पहले रेस्ट देना जरूरी है. लेकिन इतना तो साफ है कि सूर्यकुमार यादव अपनी फॉर्म को आगे ले जाने के लिए जी जान लगा देंगे.

विराट कोहली

भविष्य की बात करें और विराट कोहली का नाम ना हो ऐसा हो नही सकता है. टीम को अगर विश्व कप 2023 अपने नाम करना है तो विराट कोहली के बल्ले का चलना बेहद ही जरूरी होगा. विराट के बल्ले ने 3 साल के लंबे शतक के इंतजार को पूरा किया है. ऐसे में कहा जा सकता है कि कोहली टीम के लिए किसी भी हालत में विश्व कप दिलाना चाहेंगे. एक कप्तान के तौर पर कोहली अपने सपने को पूरा नहीं कर सके हैं. पर एक खिलाड़ी के तौर पर कोई भी कमी नहीं छोड़ना चाहेंगे.