News Nation Logo
Banner

शिखर धवन 'गब्बर' का करियर खत्म !

शिखर धवन (Shikhar Dhawn) के लिए शायद अब टेस्ट मैचों में वापसी करना संभव नहीं है

Written By : शुभम उपाध्याय | Edited By : Shubham Upadhyay | Updated on: 21 Dec 2021, 08:23:46 AM
danger for shikhar dhawan

danger for shikhar dhawan (Photo Credit: Twitter)

highlights

  • पिछले कुछ दिन शिखर धवन के लिए ठीक नहीं रहे हैं
  • फिटनेस और फॉर्म दोनों ही धवन से खफा चल रही है

नई दिल्ली :  

शिखर धवन (Shikhar Dhawn) भारत के बेहतरीन ओपनर्स में से एक रहे हैं. कई मौकों पर उन्होंने भारत को शानदार जीत दिलाई हैं. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और धवन इस जोड़ी के नाम कई रिकार्ड्स भी हैं. लेकिन पिछले कुछ दिन शिखर धवन के लिए ठीक नहीं रहे हैं. फिटनेस और फॉर्म दोनों ही धवन से खफा चल रही है. फिटनेस पर तो धवन ने कुछ हद तक काबू पा लिया है. लेकिन उनका बल्ला जैसे रन बनाना ही भूल गया है. धवन की समस्या यहीं खत्म नहीं होती है. एक और समस्या है कि भारतीय टेस्ट टीम में कई खिलाड़ी उनकी जगह लेने के लिए तैयार हो चुके हैं.  आज आपको बताते हैं उन तीन धाकड़ खिलाड़ियों के बारे में जिनकी वजह से शिखर धवन यानी गब्बर का टेस्ट करियर खत्म हो सकता है. 

केएल राहुल (KL Rahul)
कमाल लाजवाब राहुल. राहुल पिछले कुछ समय से जादूई फॉर्म में चल रहे हैं. कई ऐसी पारियां खेली हैं जो हैरान कर देती हैं. आईपीएल (IPL) से मिले आत्मविश्वास को राहुल अब टीम इंडिया के लिए यूज़ कर रहे हैं. राहुल ने अभी तक 38 वन-डे मैच खेले हैं जिसमें 1509 रन बनाए हैं. टी20 के 56 मैचों में 1831 रन और 40 टेस्टों में 2321 रन राहुल के बल्ले से निकले हैं. ते आंकड़े खुद बोलते हैं कि राहुल किस कदर गेंदबाजों के लिए समस्या खड़ी करते हैं. इसलिए धवन के लिए सबसे ज्यादा खतरा राहुल से है.

शुभमन गिल (Shubhman Gill)
लिस्ट में अगला नाम है शुभमन गिल का. शुभमन गिल को हालांकि अभी अपने आप को साबित करना है. लेकिन जिस गति से वो इस समय चल रहे हैं, ऐसा लग रहा है मानो बड़े-बड़े खिलाड़ियों को मात दे देंगे. ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड जैसी बड़ी टीमों के खिलाफ रन बनाकर गिल खुद को साबित कर चुके हैं. गिल की ताकत उनकी तकनीक है. जिस शैली से वो बल्लेबाजी करते हैं वो तारीफ के काबिल है. गिल ने 10 टेस्ट मैचों में 558 रन बनाए हैं. 

मयंक अग्रवाल (Myank agrawal)
मयंक अग्रवाल ने पिछली सीरीज न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली थी जिसमें शानदार खेल उन्होंने दिखाया. मुंबई टेस्ट की पहली पारी में बनाए गए 150 रन का क्या ही कहना. वहीं दूसरी पारी में भी शानदार अर्धशतक बनाया. न्यूजीलैंड के साथ खेलते हुए मैन ऑफ़ द मैच का ख़िताब अपने नाम करना आसान नहीं होता है. मयंक जिस हिसाब से बल्ले से धमाल मचा रहे हैं उस तरीके से तो धवन की वापसी बेहद ही मुश्किल हो गई है. मयंक ने 16 टेस्ट मैचों में 1294 रन अपने नाम किये हैं. 

First Published : 21 Dec 2021, 08:21:25 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.