News Nation Logo

ये खिलाड़ी हैं भारत के दुश्मन, दिया है बहुत दर्द

ये वो चार बल्लेबाज हैं जिन्होंने अपनी शानदार पारियों से भारत को परेशान कर दिया. अगर ये पारियां नहीं होती तो भारत कई सीरीज अपने नाम कर लेता.

Written By : शुभम उपाध्याय | Edited By : Shubham Upadhyay | Updated on: 23 Jan 2022, 06:03:57 PM
these four players always danger for team india qinton de kock

these four players always danger for team india qinton de kock (Photo Credit: Twitter)

नई दिल्ली :  

भारत और साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के बीच चल रही वन डे सीरीज का आज आखिरी वन डे खेला जा रहा है. भारत सीरीज पहले ही हार चुका है. भारतीय टीम उस फॉर्म में नहीं हैं जिसके लिए टीम जानी जाती है. साथ ही विरोधी टीम के प्लेयर्स भी भारत के खिलाफ शानदार खेल दिखाते हैं, जिसकी वजह से भारत कई सीरीज को अपने नाम नहीं कर सका है. आज हम आपको बताते हैं उन चार बल्लेबाजों के बारे में जिनका बल्ला भारत के खिलाफ जमकर बोलता है. साउथ अफ्रीका के दौरे से पहले टीम ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ भी सीरीज अपने नाम नहीं कर सकी थी. इन बल्लेबाजों ने भारत के खिलाफ सबसे तेज 1000 रन बनाए हैं.

स्टीव स्मिथ 
ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी स्टीव स्मिथ का नाम सबसे पहले आता है. स्मिथ शानदार बल्लेबाज हैं. स्मिथ ने सिर्फ 16 पारियों में ही भारत के खिलाफ 1000 रन बना डाले हैं. अगर करियर की बात करें तो स्मिथ ने 128 वन डे में 4378 रन बनाए हैं. औसत लगभग 44 के करीब है. साथ ही इनके बल्ले से 11 शतक और 25 अर्धशतक निकले हैं. 

क्विंटन डिकॉक
क्विंटन डिकॉक ने भारत के खिलाफ मौजूदा सीरीज में भी शानदार बल्लेबाजी की है. तीसरे और आखिरी मैच में उन्होंने शानदार शतक लगाया है. इसी पारी की बदौलत इन्होने भारत के खिलाफ 1000 रन भी पूरे कर लिए हैं. और क्विंटन डिकॉक ने काम को पूरा सिर्फ 16 पारियों में हो कर दिया है. यानी क्विंटन डिकॉक का बल्ला भारत के खिलाफ जमकर बोला है. करियर के आंकड़ों पर बात करें तो क्विंटन डिकॉक ने 127 वन डे मैचों में 5584 रन बनाए हैं. जिसमें 17 शतक और 27 अर्धशतक शामिल है. औसत क्विंटन डिकॉक का लगभग 47 के करीब है.

गैरी कर्स्टन 
तीसरे नंबर पर शामिल हैं साउथ अफ्रीकन प्लेयर गैरी कर्स्टन. गैरी कर्स्टन ने भी भारत के खिलाफ शानदार पारियां खेली हैं. इन्होने भारत के खिलाफ 1000 रन बनाने के लिए सिर्फ 19 ही पारियां लीं. यानी इनके बल्ले ने भी भारत के खिलाफ आग उगली है. करियर की बात करें तो गैरी कर्स्टन ने 185 वन डे मुकाबलों में 6798 रन बनाए हैं. साथ ही 13 शतक और 45 अर्धशतक गैरी कर्स्टन ने बनाए हैं. 

मैथ्यू हेडन 
ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज मैथ्यू हेडन ने भारत को बहुत परेशान किया है. जिसकी वजह ये है कि मैथ्यू हेडन ने भारत के खिलाफ 1000 रन सिर्फ 20 ही पारियों में बना लिए थे. कई यादगार पारियां उनके बल्ले से निकली थीं. अपने शानदार करियर में उन्होंने 161 वन डे मुकाबले खेले, जिसमें 6133 रन उन्होंने बनाए. साथ ही 10 शतक और 36 अर्धशतक उन्होंने अपने बल्ले से निकाले थे.

तो ये वो चार बल्लेबाज हैं जिन्होंने अपनी शानदार पारियों से भारत को परेशान कर दिया. अगर ये पारियां नहीं होती तो भारत कई सीरीज अपने नाम कर लेता.

First Published : 23 Jan 2022, 06:03:57 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.