News Nation Logo
Banner

Rahul Dravid as a Head Coach :भारत की 'दीवार' के सामने हैं ये 'चुनौतियां'

आज हम आपको बताएगें कि राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) के सामने क्या क्या चुनौतियां रहने वाली हैं. 

Sports Desk | Edited By : Shubham Upadhyay | Updated on: 04 Nov 2021, 10:35:36 AM
Rahul Dravid

Rahul Dravid (Photo Credit: Twitter)

नई दिल्ली :  

भारत की टीम इस समय UAE में वर्ल्ड कप (T20 World Cup) जीतने के लिए जान लगा रही है. हर मैच करो या मरो का है. ऐसे में टीम से जुड़ा फैसला भारत में हो गया है. चीन की दीवार के बाद भारत में भी एक दीवार है और उसे हम सभी राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) के नाम से जानते हैं. जी. राहुल द्रविड़ कल भारत के हेड कोच (Head Coach) बना दिए गए हैं. हालांकि सभी को पता था ये बस औपचारिकता ही रह गयी थी. जिसे BCCI ने कल पूरा कर दिया। खैर ये खबर तो आप सभी जानते ही हैं. लेकिन आज हम आपको बताएगें कि राहुल द्रविड़ के सामने क्या क्या चुनौतियां रहने वाली हैं. 

जैसा आप जानते हैं कि T20 के बाद राहुल द्रविड़ टीम के साथ जुड़ जायगें। फ़िलहाल की बात करें तो द्रविड़ को 2 साल के लिए टीम का कोच बनाया गया है. लेकिन जैसा आप जानते हैं कि इन दो सालों में भारत को एक नहीं बल्कि दो-दो वर्ल्ड कप खेलने हैं. रवि शास्त्री के समय इंडिया ने कई रिकॉर्ड अपने नाम किये हैं. लेकिन कोई भी ICC की ट्रॉफी अपने नाम नहीं कर सकी. अब द्रविड़ इस सूखे को खत्म करना चाहेंगे। 2023 का वर्ल्ड कप भारत में ही होना है. तो ये द्रविड़ के पास काफी अच्छा समय है कि एक नई टीम को आगे लेकर आएं. जिसमें युवा के साथ साथ अनुभव भी हो. 

फिलहाल टीम की बात करें तो इस वर्ल्ड कप में टीम ने निराश किया है. अब आप कुछ भी बोल सकते हैं कि आईपीएल की वजह से थकान, टीम का गलत चयन, कप्तानी का ठीक से नहीं चल पाना। सभी वो कारण हैं जिसकी वजह से टीम अपने अनुसार नहीं खेल पाई है. द्रविड़ को इन सभी बातों से टीम को ऊपर ले कर आना है. 

साथ ही द्रविड़ को ये भी देखना होगा कि टीम का जो भी नया कप्तान बने वो टीम के साथ रहे. प्रेशर को झेल सके. हालांकि हम सभी को पता है कि रोहित के नाम की चर्चा है कि वो कप्तान बन सकते हैं.

कप्तान के बाद द्रविड़ को आगे की टीम को बनाना है. टीम ने पिछले कुछ समय में टेस्ट में अच्छा खेल दिखाया है. लेकिन जब बात T20 की आती है तो टीम कमजोर दिखती है. द्रविड़ को T20 के लिए टीम बनानी है. क्योंकि आने वाले कुछ समय तक टीम ज्यादा T20 खेलते हुए आपको नजर आने वाली है.

राहुल द्रविड़ हमेशा से मुश्किल काम को पूरा करने के लिए जाने जाते हैं. जब भी भारत को उनकी जरूरत रही वो दीवार के जैसे खड़े रहे. आज भी भारत को उनकी जरूरत है. और हम सभी को पता है भारत की इस दीवार के साथ सपने जरूर पूरा होंगे 

First Published : 04 Nov 2021, 10:33:11 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.