logo-image

IND vs NZ 3rd T20 : फाइनल मुकाबले में भारत के बन सकते हैं ये तीन हीरो

IND vs NZ 3rd T20 : भारत और न्यूजीलैंड के बीच आज आखिरी T20 मुकाबला खेला जाएगा.

Updated on: 01 Feb 2023, 09:01 AM

नई दिल्ली:

IND vs NZ 3rd T20 : भारत और न्यूजीलैंड के बीच आज आखिरी T20 मुकाबला खेला जाएगा. यह मैच नरेंद्र मोदी स्टेडियम अहमदाबाद में शाम 7:00 बजे से शुरू हो जाएगा. भारतीय टीम ने पिछला मुकाबला जीतकर सीरीज को 1-1 पर ला खड़ा कर दिया है. ऐसे में ये मुकाबला सीरीज डिसाइडर बन गया है. उम्मीद है भारतीय टीम जीत की रथ पर लगातार सवार होकर यह सीरीज भी अपने नाम कर ले जाएगी. हालांकि जिस तरीके का प्रदर्शन T20 सीरीज भारत कर रहा है, उसको देखकर ऐसा लगता है कि टीम को कड़ी मशक्कत करनी पड़ेगी. यह मैच जीतने के लिए आपको बताते हैं कि आज के मैच में कौन से वो तीन खिलाड़ी हीरो बन सकते हैं जो टीम इंडिया की जीत की कहानी लिखेंगे.

हार्दिक पांड्या

टीम इंडिया के कप्तान हार्दिक पांड्या आज के मैच में कमाल कर सकते हैं. हालांकि पिछले दो मुकाबले हार्दिक के लिए ठीक नहीं गए. लेकिन आखिरी मुकाबले में जीत दिलाकर हार्दिक वापस पवेलियन लौटे हैं. टीम इंडिया को अगर सीरीज अपने नाम करनी है तो फिर हार्दिक का बल्ला और गेंद से कमाल मचाना जरूरी होगा. आंकड़े भी ये गवाही देते हैं कि जब हार्दिक किसी डू एंड डाई सिचुएशन में आते हैं तो फिर अपना 100 फ़ीसदी से भी ऊपर प्रदर्शन करके दिखाते हैं.

सूर्यकुमार यादव

टीम इंडिया के लिए दूसरे हीरो बन सकते हैं मध्यक्रम की जान और टीम इंडिया के डिविलियर्स सूर्यकुमार यादव. सूर्यकुमार यादव T20 के साथ वनडे में भी अच्छा खेल दिखा रहे हैं. आत्मविश्वास पूरा है. प्रदर्शन जानदार है. तो ऐसे में कहा जा सकता है इस मुकाबले में सूर्यकुमार यादव का बल्ला जोरों-शोरों से चल सकता है.

कुलदीप यादव

कुलदीप यादव जबसे चोट से भरकर मैदान पर वापसी की है तभी से उनका प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है. कुलदीप की गेंदों में वह पैनापन  नजर आ रहा है जो चोट से पहले नजर आता था. किसी भी ट्रैक पर आप कुलदीप यादव का इस्तेमाल कर सकते हैं. अहमदाबाद की पिच की बात करें तो यहां मदद स्पिनर को मिलती हुई नजर आएगी. ऐसे में कुलदीप यादव टीम इंडिया के लिए अहम हथियार साबित हो सकते हैं.