logo-image

IND vs NZ : टी20 सीरीज में ये 3 बड़े बल्लेबाज कर सकते हैं कमाल!

IND vs NZ T20 Series 2023 : वनडे सीरीज में न्यूजीलैंड को मात देने के बाद भारतीय टीम 27 जनवरी से 3 मैचों की टी20 सीरीज खेलने जा रही है.

Updated on: 25 Jan 2023, 02:03 PM

नई दिल्ली:

IND vs NZ T20 Series 2023 : वनडे सीरीज में न्यूजीलैंड को मात देने के बाद भारतीय टीम 27 जनवरी से 3 मैचों की टी20 सीरीज खेलने जा रही है. जिस तरह से टीम ने न्यूजीलैंड का क्लीन स्वीप किया है, वैसे ही टी20 की बारी है. कप्तान हार्दिक के ऊपर बड़ी जिम्मेदारी है कि टीम की जीत की लय को टूटने ना दिया जाए. टी 20 सीरीज की बात करें तो कप्तानी हार्दिक के हाथ में है जबकि उप-कप्तान टीम के सूर्यकुमार यादव हैं. टीम की वनडे में ये जीत विश्व कप 2023 के लिए काफी अहम मानी जा रही है. आपको बताते हैं कि इस सीरीज में कौन से 3 बल्लेबाज धमाल मचा सकते हैं. 

हार्दिक पांड्या

हार्दिक पांड्या का नाम बड़े प्लेयर्स में सबसे ऊपर आता है. हार्दिक पांड्या इस सीरीज के लिए ना सिर्फ टीम के कप्तान हैं बल्कि एक शानदार ऑलराउंडर भी हैं. विश्व कप के मद्देनजर हार्दिक पांड्या की फॉर्म के साथ फिटनेस एक बड़ा रोल अदा कर सकती है. 

सूर्यकुमार यादव

हार्दिक के बाद बात आती है सूर्यकुमार यादव की. सूर्यकुमार यादव इस सीरीज में एक बल्लेबाज के साथ-साथ उप-कप्तान भी हैं. सूर्यकुमार यादव जिस फॉर्म में चल रहे हैं उसके क्या ही कहने. भारत की टीम सूर्यकुमार यादव को लेकर बड़े ही विश्वास के साश विश्व कप 2023 में जाएगी.

शुभमन गिल

शुभमन गिल ने तो इस तीन मैचों की सीरीज में तीन मैचों में 360 रन बना डाले. औसत की बात करें तो 180 का औसत इस खिलाड़ी का रहा है. टीम के लिए सलामी जोड़ी की कमी को दूर कर दिया है. टीम टी20 में भी इसी खेल की उम्मींद कर रही होगी.

भारत-न्यूजीलैंड टी20 सीरीज का शेड्यूल

भारत बनाम न्यूजीलैंड पहला टी20- 27 जनवरी- रांची.
भारत बनाम न्यूजीलैंड दूसरा टी20- 29 जनवरी- लखनऊ.
भारत बनाम न्यूजीलैंड तीसरा टी20- 1 फरवरी- अहमदाबाद.

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया सीरीज से पहले फिट हुआ भारत का स्टार खिलाड़ी, रणजी में दिखा रहा दम

न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय टी20 टीम

हार्दिक पांड्या (कप्तान), सूर्यकुमार यादव (उप-कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, शिवम मावी, पृथ्वी शॉ, मुकेश कुमार.