logo-image
लोकसभा चुनाव

IND vs NZ : पहले मैच में ये 2 भारतीय बल्लेबाज कर सकते हैं कमाल!

IND vs NZ : भारत और न्यूजीलैंड के बीच आज से पहला मुकाबला खेला जाएगा. 3 वनडे मैचों की सीरीज का पहला मैच दोपहर 2 बजे से राजीव गांधी स्टेडियम पर होगा.

Updated on: 18 Jan 2023, 08:57 AM

नई दिल्ली:

IND vs NZ : भारत और न्यूजीलैंड के बीच आज से पहला मुकाबला खेला जाएगा. 3 वनडे मैचों की सीरीज का पहला मैच दोपहर 2 बजे से राजीव गांधी स्टेडियम पर होगा. ये सीरीज कई प्लेयर्स के लिए बड़ी है. क्योंकि 50 ओवर के विश्व कप के लिए सेलेक्शन इसके जरिए हो सकता है. टीम की बात करें तो अभी जीत के नांव पर सवार है. अब यहां से हारना नहीं है, क्योंकि एक सीरीज की हार भारत को कई महीने पीछे ले जाएगी. भारत के पास विश्व कप की तैयारी के लिए अब ज्यादा समय बचा भी नहीं है. हर खिलाड़ी चाहेगा कि जब भी उसे प्लेइंग 11 में जगह दी जाए वो उसका भरपूर फायदा उठा ले. आपको उन 2 प्लेयर के बारे में बताते हैं जो इस सीरीज में कमाल कर सकते हैं. श्रीलंका के साथ हुई सीरीज में भी इन तीनों ने कमाल कर दिया था.

विराट कोहली

विराट कोहली भारत के शानदार बल्लेबाज हैं. सच कहें तो इनके बिना टीम की जीत मुश्किल हो जाती है. कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ कमाल की पारियां खेलीं थीं. कई रिकॉर्ड्स अपने नाम कर लिए थे. इस सीरीज में भी कोहली से यही उम्मींदे रहेंगी कि वो भारत को क्लीन स्वीप कराएं. विराट के श्रीलंका सीरीज के आंकड़ों से आप अंदाजा लगा ही सकते हैं. 

 

मैच 3
पारियां 3
रन  283
औसत 141.50
स्ट्राइक रेट 137.38
4 26
6 09

 

शुभमन गिल

कोहली के बाद अगले प्लेयर का नाम है शुभमन गिल. शुभमन गिल को श्रीलंका सीरीज में मौका दिया गय था. जिसे इस खिलाड़ी ने दोनों हाथ लपका. शुभमन गिल ने भारत को शानदार सलामी शुरूआत दिलाई. रोहित के साथ मिलकर शुभमन गिल ने टीम शुरूआती 6 ओवर में आगे किया. टेबल के जरिए समझें कि शुभमन गिल के लिए श्रीलंका सीरीज कितनी शानदार रही है.

 

मैच 3
पारियां 3
रन  207
औसत 69
स्ट्राइक रेट 122.49
4 30
6 2

 

न्यूजीलैंड सीरीज के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, ईशान किशन (विकेटकीपर), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, केएस भरत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उप-कप्तान), वाशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मो. शमी, मो. सिराज, उमरान मलिक.

भारत दौरे के लिए न्यूजीलैंड टीम

टॉम लैथम (कप्तान), फिन एलेन, डग ब्रेसवेल, माइकल ब्रेसवेल, मार्क चैपमैन, डेवोन कॉनवे, जैकब डफी, लॉकी फर्ग्यूसन, डेरिल मिशेल, हेनरी निकोल्स, ग्लेन फिलिप्स, मिशेल सेंटनर, हेनरी शिपली, ईश सोढ़ी, ब्लेयर टिकनर.