logo-image

IND vs NZ : आज के मुकाबले में ये 2 भारतीय गेंदबाज कर सकते हैं कमाल!

IND vs NZ 2023 : श्रीलंका सीरीज के बाद भारत के सामने है न्यूजीलैंड की चुनौती.

Updated on: 18 Jan 2023, 09:29 AM

नई दिल्ली:

IND vs NZ 2023 : श्रीलंका सीरीज के बाद भारत के सामने है न्यूजीलैंड की चुनौती. भारत ने श्रीलंका को टी20 सीरीज के साथ वनडे में भी मात देकर ये दिखा दिया कि टीम की तैयारी शानदार चल रही है. श्रीलंका की साथ हुई वनडे सीरीज में टीम ने क्लीन स्वीप किया. ये चौथी बार ऐसा था, जब भारत ने श्रीलंका के ऊपर क्लीन स्पीप किया हो. अब आगे विश्व कप की तैयारी को पुख्ता करने के लिए भारत न्यूजीलैंड को भी वनडे सीरीज के साथ टी20 फॉर्मेट में हराना चाहेगा. हालांकि ये भारत के लिए थोड़ा मुश्किल हो सकता है, क्योंकि न्यूजीलैंड वनडे में नंबर 1 के पाएदान पार मौजूद है. श्रीलंका के साथ हुई सीरीज में भारत के बल्लेबाज के साथ-साथ गेंदबाज भी खूब हावी रहे. आपको बताते हैं उन 2 गेंदबाजों के बारे में जो आज के मैच में धूम मचा सकते हैं.

मोहम्मद सिराज

मोहम्मद सिराज पिछली सीरीज के हीरो रहे थे. जहां एक तरफ कोहली ने बल्लेबाजों में धूम मचा दी. वहीं मोहम्मद सिराज ने गेंदबाजी में सभी का दिल जीत लिया. इस मौजूदा सीरीज में भी मोहम्मद सिराज ऐसे ही प्रदर्शन करना चाहेंगे. टेबल के जरिए आपको बताते हैं कि पिछली सीरीज में मोहम्मद सिराज का खेल कैसा रहा था.

 

मैच 3
ओवर 22.4
बॉल 136
विकेट्स 9
औसत 10.22
रन दिए 92
4 विकेट 1
5 विकेट -

 

कुलदीप यादव

सिराज के बाद दूसरा नंबर आता है टीम इंडिया के कुलदीप यादव का. कुलदीप यादव का करियर बहुत उतार-चढ़ाव वाला रहा है. चोट के चलते कई साल ये क्रिकेट से दूर रहे हैं. अगर चोटों ने कुलदीप यादव को परेशान नहीं किया होता तो अभी तक कई रिकॉर्ड ये खिलाड़ी बना जाता. विश्व कप के लिहाज से कुलदीप यादव टीम के अहम स्पिनर हैं. श्रीलंका सीरीज में में कुलदीप ने अपनी योग्यता सभी को दिखाई है.

 

मैच 2
ओवर 15
बॉल 90
विकेट्स 5
औसत 13.40
रन दिए 67
4 विकेट -
5 विकेट -

 

न्यूजीलैंड सीरीज के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, ईशान किशन (विकेटकीपर), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, केएस भरत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उप-कप्तान), वाशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मो. शमी, मो. सिराज, उमरान मलिक.

भारत दौरे के लिए न्यूजीलैंड टीम

टॉम लैथम (कप्तान), फिन एलेन, डग ब्रेसवेल, माइकल ब्रेसवेल, मार्क चैपमैन, डेवोन कॉनवे, जैकब डफी, लॉकी फर्ग्यूसन, डेरिल मिशेल, हेनरी निकोल्स, ग्लेन फिलिप्स, मिशेल सेंटनर, हेनरी शिपली, ईश सोढ़ी, ब्लेयर टिकनर.