logo-image

IND vs AUS : ऑस्ट्रेलिया सीरीज में ये दो गेंदबाज मचा देंगे गदर!

IND vs AUS Test Series 2023 : न्यूजीलैंड को वनडे और टी-20 सीरीज में हराने के बाद भारतीय टीम का अगला मिशन ऑस्ट्रेलिया के साथ चार मैचों की टेस्ट सीरीज और तीन मैचों की वनडे सीरीज है.

Updated on: 03 Feb 2023, 08:42 AM

नई दिल्ली:

IND vs AUS Test Series 2023 : न्यूजीलैंड को वनडे और टी-20 सीरीज में हराने के बाद भारतीय टीम का अगला मिशन ऑस्ट्रेलिया के साथ चार मैचों की टेस्ट सीरीज और तीन मैचों की वनडे सीरीज है. विश्व कप से पहले यह सीरीज काफी अहम मानी जा रही है. उम्मीद करते हैं जिस तरीके से भारत ने न्यूजीलैंड को मात दी वैसे ही ऑस्ट्रेलिया को दोनों ही सीरीज में हराकर अपने विजय अभियान को लगातार जारी रखेगा. इस सारीज में भारतीय गेंदबाजों का बोलबाला हो सकता है. जिस तरीके से ऑस्ट्रेलिया का इतिहास है, उसको देख कर ऐसा लगता है भारतीय स्पिनर्स सीरीज में अपने धमाल से सभी को खुश करने वाले हैं. आपको बताते हैं उन दो गेंदबाजों के बारे में जो आने वाली सीरीज में रोहित शर्मा के अहम हथियार बन सकते हैं.

रवींद्र जडेजा

रविंद्र जडेजा चोट से उभर चुके हैं और वापसी करने को तैयार हैं. ऑस्ट्रेलिया की सीरीज के लिए जड्डू को टीम में जगह मिली है. उम्मीद करते हैं कि विश्व कप 2023 से पहले रविंद्र जडेजा अपनी फॉर्म को हासिल कर लेंगे. काफी लंबे समय से जडेजा पिच से दूर हैं. ऐसे में थोड़ी मुश्किल हो सकती है. लेकिन जड्डू जैसा खिलाड़ी अपने अच्छे प्रदर्शन के दम पर ही टीम में बना है और इस को आगे ले जाना चाहेंगे.

मोहम्मद सिराज

मोहम्मद सिराज ने अपने खेल में काफी सुधार किया है. न्यूजीलैंड की सीरीज में सिराज बेहद ही शानदार नजर आए. अब आगे अगर सिराज को विश्व कप 2023 के लिए टीम में जगह लेनी है तो लगातार प्रदर्शन करते रहना होगा. सिराज की फॉर्म भारत के लिए भी अच्छी बात है. कप्तान के पास कई विकल्प खुल जाएंगे.

IND vs AUS पहला टेस्ट संभावित प्लेइंग 11:

भारत - रोहित शर्मा (c), केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, शुभमन गिल, केएस भरत (w), रवींद्र जडेजा/अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट

ऑस्ट्रेलिया - उस्मान ख्वाजा, डेविड वॉर्नर, मारनस लाबुस्चगने, स्टीव स्मिथ, एलेक्स केरी (w), ट्रैविस हेड, एश्टन एगर, नाथन लियोन, पैट कमिंस (c), जोश हेज़लवुड, स्कॉट बोलैंड