logo-image

नहीं होगा भारतीय टीम में कोई बदलाव, ये दो खिलाड़ी IPL के बाद UAE में रुक सकते हैं

शनिवार को भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली,रोहित शर्मा और कोच रवि शास्त्री की BCCI के अधिकारियों के साथ बैठक हुई. इस बैठक में तय किया गया कि टी20 वर्ल्ड कप में कोई बदलाव नहीं होगा.

Updated on: 10 Oct 2021, 04:56 PM

नई दिल्ली:

आगामी होने वाले T20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम में कोई बदलाव नहीं होने वाला है. शनिवार को भारतीय कप्तान विराट कोहली, हिटमैन रोहित शर्मा और कोच रवि शास्त्री की BCCI के अधिकारियों के साथ बैठक हुई. बैठक में तय किया गया कि टीम में कोई बदलाव नहीं किया जायेगा. आईपीएल (IPL) में शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी हर्षल पटेल और युजवेंद्र चहल पर काफी चर्चा थी. लेकिन शनिवार को साफ हो गया कि टीम में कोई बदलाव नहीं होगा. हालांकि IPL के बाद हर्षल पटेल और युजवेंद्र चहल को UAE में ही रोका जा सकता है.

हर्षल पटेल और युजवेंद्र चहल को यूएई में रोकने का मकसद यह है कि टीम में कोई खिलाड़ी चोटिल हो, तो उन्हें टीम में शामिल किया जा सके. काफी दिनों से चर्चाएं चल रही थी कि BCCI टी-20 वर्ल्ड कप टीम में बदलाव कर सकता है और IPL में अच्छा प्रदर्शन करने वाले कुछ खिलाड़ियों को मौका दे सकता है. मिली जानकारी के मुताबिक टी-20 वर्ल्ड कप के लिए घोषित टीम में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा.

इस सीजन में खराब प्रदर्शन करने वाले सूर्य कुमार यादव और हार्दिक पांड्या के लेकर सवाल खड़े हो रहे थे. लेकिन बीसीसीआई ने कोई बदलाव नहीं करने का निर्णय लिया है. टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में पांच स्पिनर और तीन तेज गेंदबाजों को जगह दिया गया है. युजवेंद्र चहल की जगह राहुल चाहर को टीम में शामिल किया गया है. चाहर के अलावा टीम में आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, वरुण चक्रवर्ती को स्पिन गेंदबाज के तौर पर शामिल किया गया है. 

तेज गेंदबाज के तौर पर जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और भुवनेश्वर कुमार को टीम में शामिल किया गया है. वहीं चौथे गेंदबाज के रूप में हार्दिक पंड्या को ऑलराउंडर के तौर पर शामिल किया गया है. हर्षल पटेल आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज हैं. चहल ने अब तक इस सीजन में 30 विकेट अपने नाम किया है. जबकि बात करें चहल की तो उन्होने 14 मैचों में 16 विकेट अपने नाम किया है. 

टी-20 वर्ल्ड कप के लिए हार्दिक पंड्या को चौथे गेंदबाज के रूप में ऑलराउंडर के तौर पर शामिल किया गया है. पांड्या ने आईपीएल में कोई गेंदबाजी नहीं की है. चहल और पटेल को IPL के बाद UAE में ही रोका जा सकता है. इसके अलावा सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से डेब्यू करने वाले तेज गेंदबाज उमरान मलिक को भी रोका जाएगा. मलिक को नेट बॉलर के तौर पर टीम में शामिल किया जाएगा.