logo-image

इंग्लैंड को सुपरह्यूमन कोशिश की जरूरत : गावस्कर

इंग्लैंड को सुपरह्यूमन कोशिश की जरूरत : गावस्कर

Updated on: 22 Aug 2021, 11:00 PM

नई दिल्ली:

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर का कहना है कि इंग्लैंड को भारत के खिलाफ चल रही पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में वापसी करने के लिए सुपरह्यूमन प्रयास की जरूरत है।

लेजेंड्री क्रिकेटर को उम्मीद है कि विराट कोहली के नेतृत्व वाली भारतीय टीम इंग्लैंड पर भारी पड़ सकती है। भारत ने इंग्लैंड को दूसरे टेस्ट में 151 रनों से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई हुई है।

गावस्कर ने द टेलेग्राफ इंडिया के लिए लिखे कॉल्म में कहा, भारत ने इंग्लैंड को मनोवैज्ञानिक चोट पहुंचाई है और इंग्लैंड को सीरीज में वापसी करने के लिए सुपरह्यूमन प्रयास की जरूरत है। हां, क्रिकेट अनिश्चितिता का खेल है और यहां चीजें बहुत जल्द ही बदलती है लेकिन इसके लिए चमत्कार की जरूरत है।

पूर्व कप्तान ने कहा कि इंग्लैंड काफी हद तक इस सीरीज में कप्तान जोए रूट पर निर्भर कर रहा है। रूट ने भारत के खिलाफ इस सीरीज के पहले दो मुकाबले में 386 रन बनाए हैं।

गावस्कर ने कहा, पांचवें दिन के खेल की शुरुआत में आम धारणा थी कि इंग्लैंड इस मैच को जीतेगा। लेकिन आखिरी दिन पिच में 180 रन बनाना भी मुश्किल था और टीम 120 रन पर ढेर हो गई और उसे बड़े अंतर से हार का सामना करना पड़ा। इंग्लैंड की बल्लेबाजी काफी हद तक रूट पर निर्भर करती है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.