News Nation Logo

इंडिया-न्यूजीलैंड टी-20 मैच को लेकर रांची में जबरदस्त उत्साह, स्टेडियम में पहुंचने लगी भीड़, धोनी भी पहुंचेंगे मैच देखने

इंडिया-न्यूजीलैंड टी-20 मैच को लेकर रांची में जबरदस्त उत्साह, स्टेडियम में पहुंचने लगी भीड़, धोनी भी पहुंचेंगे मैच देखने

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 19 Nov 2021, 04:55:01 PM
There i

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

रांची: इंडिया-न्यूजीलैंड के बीच टी-20 सीरिज का दूसरा मैच शुक्रवार को रांची के जेएससीए स्टेडियम में शाम सात बजे से शुरू होगा। इस ग्राउंड में चार साल बाद हो रहे इंटरनेशनल मैच को लेकर रांची में क्रिकेट प्रेमियों के बीच जबरदस्त उत्साह है। बाहर के राज्यों और शहरों से भी हजारों लोग इस मैच के गवाह बनने पहुंचे हैं। शहर के तमाम होटल्स पूरी तरह बुक हैं। जेएससीए स्टेडियम में दोपहर तीन बजे से दर्शकों का प्रवेश शुरू हो गया है। झारखंड सरकार ने 39 हजार दर्शक क्षमता वाले इस स्टेडियम में शत-प्रतिशत सीटों पर ऑक्यूपेंसी की इजाजत दे दी है। उम्मीद की जा रही है कि इस मुकाबले के दौरान स्टेडियम दर्शकों से खचाखच भरा होगा।

यह पहली बार है, जब रांची में खेले जा रहे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में इस शहर के लाडले महेंद्र सिंह धोनी मैदान पर नहीं होंगे। धोनी रांची में ही मौजूद हैं और उम्मीद की जा रही है कि वह मैच देखने स्टेडियम पहुंचेंगे। धोनी के रांची के सिमलिया स्थित फॉर्म हाउस के बाहर भी सुबह से ही उनके फैन्स मौजूद हैं। हालांकि रांची के लोगों को उम्मीद है कि टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन में झारखंड के ईशान किशन को मौका मिलेगा।

न्यूजीलैंड की टीम ने शुक्रवार सुबह स्टेडियम पहुंचकर लगभग तीन घंटे तक प्रैक्टिस की। भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने गुरुवार शाम को ही पिच का मुआयना किया था। दोनों टीमों के खिलाड़ी रांची के कडरू मोड़ स्थित होटल रैडिसन ब्लू में ठहराये गये हैं। टीमें शाम साढ़े पांच यहां से स्टेडियम के लिए रवाना होंगी। स्टेडियम में सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किये गये हैं। पांच सौ से ज्यादा पुलिसकर्मियों के अलावा सैकड़ों प्राइवेट सिक्योरिटी गार्डस की तैनाती की गयी है। किसी भी अवांछित या संदिग्ध गतिविधि पर निगरानी के लिए पुलिस ने ड्रोन लगाये हैं। स्टेडियम जाने वाले रास्तों पर भी सीसीटीवी लगाये गये हैं।

जेएससीए के सचिव संजय सहाय ने बताया कि स्टेडियम में दर्शकों के प्रवेश को लेकर जो नियम बनाये गये हैं, उसके अनुसार उन्हें कोविड टीकाकरण के कम से कम एक डोज का सर्टिफिकेट या 15 नवंबर के बाद की आरटीपीसीआर निगेटिव रिपोर्ट दिखानी होगी। रात आठ बजे के बाद दर्शकों को स्टेडियम में प्रवेश नहीं दिया जायेगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 19 Nov 2021, 04:55:01 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.