News Nation Logo
Banner

हिटमैन रोहित शर्मा की तरह बनना चाहती है इस ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज की पत्नी, शर्मा की अच्छी लगी ये खूबी

हिटमैन रोहित शर्मा की तरह बनना चाहती है इस ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज की पत्नी, शर्मा की अच्छी लगी ये खूबी

News Nation Bureau | Edited By : Sunder Singh | Updated on: 15 Sep 2021, 07:26:40 PM
131

rohit sharma (Photo Credit: jansatta)

नई दिल्ली:

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज हिटमैन रोहित शर्मा वैसे अपनी शानदार बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। शर्मा जब भी बल्लेबाजी करने के लिए क्रीज पर उतरतें हैं, तो उनके क्लासिकल शॉट सभी का मन मोह लेते हैं। वैसे तो रोहित शर्मा के बहुत से फैंस हैं, इसी कड़ी में ऑस्ट्रेलिया की दिग्गज महिला क्रिकेटर एलिसा हीली भी जुड़ गई हैं। 
एलिसा हीली रोहित शर्मा के बल्लेबाजी की फैन हो गई हैं। उन्होने कहा कि वह शर्मा की तरह खेल के तीनों प्रारूपों में शानदार प्रदर्शन करना चाहती हैं। आपको बता दें कि विकेटकीपर बल्लेबाज हीली भारत के खिलाफ 21 सितंबर से शुरू हो रही सीरीज की तैयारियों में लगी हुई हैं। ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम भारत के खिलाफ तीन वनडे, एक डे-नाइट टेस्ट और तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी।
आपको बता दें कि आस्ट्रेलियाई युवा महिला बल्लेबाज हीली चार टेस्ट मैच खेली हैं। उनका कहना है कि वह गुलाबी गेंद को भी वनडे की तरह ही खेलना चाहती हैं। आस्ट्रेलियाई टीम भारत के खिलाफ कैनबरा में 30 सितंबर से तीन अक्टूबर तक टेस्ट सीरीज खेलेगी। एलिसा ऑस्ट्रेलिया की तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क की पत्नी हैं।
एलिसा हीली ने कहा कि, “गुलाबी गेंद का टेस्ट पेचीदा होगा क्योंकि मैंने सिर्फ चार टेस्ट मैच ही खेले हैं इसलिये मैं यह नहीं कहूंगी कि मैं टेस्ट मैच में खेलने के लिये सहज हूं।’’ इसके साथ ही उन्होंने कहा, ‘‘जहां तक मेरी बात है तो इस टेस्ट में मेरी वनडे बल्लेबाजी से ज्यादा कुछ बदलाव नहीं होने वाला है। मुझे लगता है कि खुद को और ज्यादा समय देना (बल्लेबाजी के लिये) शानदार है।’’ 
रोहित शर्मा की तारीफ करते हुए उन्होने कहा कि, ‘‘आधुनिक टेस्ट मैच को देखें तो यह काफी बदल गया है। मैं रोहित शर्मा जैसे खिलाड़ी से प्रेरणा लेती हूं जो दुनिया के सफेद गेंद के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में से एक हैं, फिर भी वह टेस्ट क्रिकेट में वास्तव में सफल सलामी बल्लेबाज हैं।’’
उन्होने कहा कि सीमित ओवर में "टीम के उप-कप्तान रोहित ने लाल गेंद के प्रारूप में भी अपनी काबिलियत साबित की है। बल्लेबाजी की शुरुआत करते हुए रोहित ने भारतीय टीम के ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के दौरे के दौरान अहम भूमिका अदा की। उन्होने कहा, 荘इसलिये मैं रोहित की तरह खेलना चाहती हूं कि वह सभी प्रारूपों में किस तरह से अपने कौशल से शानदार बल्लेबाजी करते हैं तो मैं सोचती हूं कि मैं किस तरह उनकी तरह का प्रदर्शन कर सकती हूं? 
आपको बता दें कि रोहित शर्मा एक ऐसे प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं, जिनकी बल्लेबाजी की नकल अंतर्राष्ट्रीय स्तर तक के बल्लेबाज करते हैं। एलिसा हीली उनमें से एक हैं। एक दिवसीय क्रिकेट की बात करें तो रोहित शर्मा ने तीन बार दोहरा शतक जड़ा है। ऐसा करने वाले वो दुनिया के इकलौते बल्लेबाज हैं।  शायद यही कारण है कि एलिसा भी शर्मा की फैन हो गई हैं। 

First Published : 15 Sep 2021, 07:26:40 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Rohit Sharma Ipl Alisha Hili