logo-image

ऋषभ पंत को रसेल मोड में बल्लेबाजी करने की जरूरत : रवि शास्त्री

ऋषभ पंत को रसेल मोड में बल्लेबाजी करने की जरूरत : रवि शास्त्री

Updated on: 10 May 2022, 06:30 PM

नई दिल्ली:

भारत के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने सुझाव दिया है कि अगर विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत चल रहे आईपीएल 2022 सीजन में दिल्ली कैपिटल्स की मदद करना चाहते हैं, तो उन्हें बिना सोचे आंद्रे रसेल मोड में बल्लेबाजी करनी होगी।

24 वर्षीय पंत का बल्ले से सीजन में अच्छा प्रदर्शन नहीं रहा है। उन्होंने 11 मैचों में 281 रन बनाए, जिसमें 44 उनका अब तक का सर्वोच्च स्कोर है।

शास्त्री ने ईएसपीएन क्रिकइंफो से कहा, मुझे लगता है कि एक बार पंत रन बनाने की गति पकड़ लेंगे, तो उन्हें उस गति को नहीं रोकना चाहिए, साथ ही उन्हें इस प्रारूप में आंद्रे रसेल मोड में बल्लेबाजी करनी चाहिए।

उन्होंने कहा, पंत को कहा कि अगर आप किसी गेंदबाज को हिट करना चाहते हैं, तो हिट करें, इसके लिए ज्यादा सोचने की जरूरत नहीं है, क्योंकि आप लोगों की अपेक्षा से अधिक मैच जीत सकते हैं।

शास्त्री का मानना है कि मानसिक रूप से मजबूत होने से रसेल को सबसे छोटे प्रारूप में विस्फोटक बल्लेबाजों में शुमार हैं। उनका मोड अपनाने से पंत भी अलग बल्लेबाज बन जांएगे।

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान 150 से अधिक की स्ट्राइक रेट से रन बना रहे हैं, लेकिन वह मैच जिताने वाली पारियां खेलने में नाकाम रहे हैं। हालांकि, शास्त्री को नहीं लगता कि पंत को अपने रुख पर संयम बरतने की जरूरत है।

प्रसिद्ध कमेंटेटर ने कहा, वह शुरुआत अच्छी कर रहे हैं, लेकिन बाद में वह गलत तरीके से आउट हो रहे हैं, जो कि वह पसंद नहीं करेंगे, लेकिन मुझे नहीं लगता कि उन्हें बल्लेबाजी की गति बदलनी चाहिए।

दिल्ली कैपिटल्स अपने अगले आईपीएल 2022 मैच में 11 मई को डीवाई पाटिल स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स से भिड़ेगी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.