logo-image

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज जीतने का भारतीय टीम के पास बेहतर मौका : शास्त्री

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज जीतने का भारतीय टीम के पास बेहतर मौका : शास्त्री

Updated on: 23 Dec 2021, 05:25 PM

मुंबई:

भारत के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री को लगता है कि दक्षिण अफ्रीका घर में एक मजबूत टीम है, लेकिन उनका मानना है कि भारत में 26 दिसंबर से शुरू होने वाली तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में मेजबान टीम से मुकाबला करने की पूरी क्षमता है।

शास्त्री, जिनका भारतीय टीम के साथ चार साल का कार्यकाल संयुक्त अरब अमीरात में टी20 विश्व कप के बाद समाप्त हो गया था, उन्होंने कहा कि वह विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम का समर्थन करना जारी रखेंगे।

शास्त्री ने स्टार स्पोर्ट्स से कहा, दक्षिण अफ्रीका में भारत कभी सीरीज नहीं जीता है। याद रखें, प्रोटियाज अपने घर में एक मजबूत टीम है, लेकिन हमारे पास इनसे टक्कर देने की क्षमता है। मैं हमेशा टीम इंडिया का समर्थन करता रहूंगा।

दक्षिण अफ्रीका में आगामी टेस्ट सीरीज से पहले भारतीय टीम जोहान्सबर्ग में मौजूद है, जहां से उन्होंने विदेशी परिस्थितियों में जीतना शुरू किया था। 2018 में पहले दो मैच हारने के बाद, भारत ने जोहान्सबर्ग में चार दिनों में तीसरा टेस्ट में 63 रनों जीत हासिल की थी। कोहली की टीम ने विदेशी परिस्थितियों में भी जीतना शुरू कर दिया है, क्योंकि इसमें ऑस्ट्रेलिया में दो बार बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के साथ इंग्लैंड में 2-1 से और वेस्टइंडीज में टेस्ट सीरीज जीतना शामिल है।

भारत के लिए 80 टेस्ट और 150 वनडे खेलने वाले शास्त्री ने कहा, टीम इंडिया के लिए अपनी काबिलियत साबित करने के लिए इससे बेहतर समय नहीं हो सकता। विराट एक बेहतरीन कप्तान हैं और उनके पास एक प्रतिभाशाली टीम है।

सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क में पहले टेस्ट के बाद, भारत अगले दो टेस्ट क्रमश: जोहान्सबर्ग के वांडर्स और केप टाउन के न्यूलैंड्स में खेलेगा। इसके बाद तीन मैचों की वनडे सीरीज होगी, जिनमें से दो केप टाउन में और अंतिम मैच बोलैंड पार्क में खेला जाएगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.