News Nation Logo

रवि शास्त्री ने कमेंटेटर के रूप में वापसी के संकेत दिए

रवि शास्त्री ने कमेंटेटर के रूप में वापसी के संकेत दिए

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 09 Nov 2021, 06:05:02 PM
The whole

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

दुबई:   भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच के रूप में सोमवार को अपना कार्यकाल पूरा करने वाले पूर्व ऑलराउंडर रवि शास्त्री ने संकेत दिया है कि वह क्रिकेट कमेंट्री में वापसी कर सकते हैं।

भारतीय टीम का कोचिंग कार्यभार संभालने से पहले 59 वर्षीय रवि शास्त्री क्रिकेट कमेंट्री की दुनिया की प्रमुख आवाजों में से एक रहे हैं।

अपने क्रिकेट करियर को अलविदा कहने के बाद शास्त्री ने लाइव गेम की घटनाओं को बताने की अपनी तेजतर्रार शैली के साथ कमेंट्री में खुद के लिए एक प्रतिष्ठा बनाई। वह 2011 में उस समय कमेंट्री बॉक्स में ही थे, जब महेंद्र सिंह धोनी ने विश्व कप ट्रॉफी के लिए भारत के 28 साल का इंतजार खत्म करने के लिए नुवान कुलशेखर की गेंद पर ऐतिहासिक छक्का लगाया था।

नामीबिया के खिलाफ भारत के आखिरी टी20 विश्व कप मैच के बाद मीडिया से बात करते हुए शास्त्री ने अपनी भविष्य की योजनाओं के बारे में संकेत दिए।

उन्होंने कहा, मेरा मतलब है, अगर आप असली हाइलाइट चाहते हैं, तो कुछ अतिरिक्त करना होगा। आप देखिए कि ऑस्ट्रेलिया को कोई नहीं हरा पाता है।

विशेष रूप से, सितंबर में भारत के कैंप में कोविड-19 के प्रकोप के कारण इंग्लैंड के खिलाफ लंबित पांचवें टेस्ट को अगले साल के लिए पुनर्निर्धारित किया गया था।

हालांकि, रिपोर्टों के अनुसार, सीवीसी कैपिटल्स के स्वामित्व वाली और नई शुरू की गई अहमदाबाद फ्रेंचाइजी ने शास्त्री से संपर्क किया है, साथ ही भारतीय टीम के अपने सहयोगी स्टाफ के साथ, जिसमें आगामी आईपीएल सीजन में संबंधित भूमिकाओं के लिए गेंदबाजी कोच भरत अरुण और क्षेत्ररक्षण कोच आर. श्रीधर शामिल हैं।

एक आईपीएल टीम के साथ जुड़ाव उन्हें हितों के टकराव के नियमों के कारण बीसीसीआई के साथ सीधे कमेंट्री अनुबंध अर्जित करने से रोक सकता है, लेकिन वह भारत के पूर्व ऑलराउंडर वीवीएस लक्ष्मण की तरह सीधे ब्रॉडकास्टर के साथ साइन अप करने का प्रयास करेंगे, जो कमेंट्री करने में कामयाब रहे हैं, एक आईपीएल फ्रेंचाइजी (सनराइजर्स हैदराबाद के मेंटर के रूप में) के साथ भी।

यह भी पता चला है कि शास्त्री के पास पहले से ही दुनिया के कुछ शीर्ष प्रसारकों से कुछ प्रस्ताव हैं, जिनमें भारत के कई खेल चैनल भी शामिल हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 09 Nov 2021, 06:05:02 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.