logo-image

आईपीएल-2022 में शास्त्री के अहमदाबाद टीम के कोच के रूप में साइनअप करने की संभावना

आईपीएल-2022 में शास्त्री के अहमदाबाद टीम के कोच के रूप में साइनअप करने की संभावना

Updated on: 07 Nov 2021, 12:25 AM

नई दिल्ली:

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की नई शामिल अहमदाबाद फ्रेंचाइजी के 2022 संस्करण में कोचिंग भूमिकाओं के लिए निवर्तमान भारतीय टीम के कोच रवि शास्त्री, भरत अरुण और आर श्रीधर को साइन करने की संभावना है।

तीनों - शास्त्री, अरुण और श्रीधर संयुक्त अरब अमीरात में चल रहे टी20 विश्व कप के समापन के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के कोच के रूप में अपना कार्यकाल समाप्त करेंगे। बीसीसीआई पहले ही राहुल द्रविड़ को शास्त्री के उत्तराधिकारी के रूप में घोषित कर चुका है।

क्रिकबज की एक रिपोर्ट के अनुसार, शास्त्री को अहमदाबाद फ्रेंचाइजी द्वारा मुख्य कोच की भूमिका की पेशकश की गई है और वह आईपीएल टीम के साथ कोचिंग करने के इच्छुक भी हैं।

हालांकि, भारतीय कोच केवल टी 20 विश्व कप के अंत का फैसला करेगा और टूर्नामेंट के दौरान कोई ध्यान भंग नहीं करना चाहता। यदि पूर्व भारतीय क्रिकेटर प्रस्तावों को स्वीकार करते हैं, तो भरत अरुण और आर श्रीधर उनके स्टाफ का हिस्सा होंगे।

रिपोर्ट में यह भी उल्लेख किया गया है कि अहमदाबाद स्थित फ्रेंचाइजी के प्रवर्तक सीवीसी कैपिटल्स को इस सौदे को जल्दी खत्म करने के लिए उत्सुक माना जाता है, क्योंकि वे शुरू से ही एक टीम संस्कृति का निर्माण करना चाहते हैं।

दो नई टीमों - अहमदाबाद और लखनऊ के जुड़ने से आईपीएल 2022 सीजन से 10-टीम का मामला होगा। संजीव गोयनका के आरपीएसजी समूह ने लखनऊ फ्रेंचाइजी को र 7090 करोड़ में खरीदा, जबकि सीवीसी कैपिटल्स को अहमदाबाद टीम को र 5625 करोड़ की राशि से सम्मानित किया गया।

कैश-रिच लीग की नए सत्र से पहले एक मेगा-नीलामी होगी। मौजूदा फ्रेंचाइजी को अधिकतम चार खिलाड़ियों को बनाए रखने की अनुमति दी गई है, जबकि नई टीमों के पास नीलामी पूल के बाहर से तीन खिलाड़ियों को चुनने का विकल्प होगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.