logo-image

मयंक अग्रवाल की टेस्ट में वापसी एक बड़ी उपलब्धि : संजय बांगर

मयंक अग्रवाल की टेस्ट में वापसी एक बड़ी उपलब्धि : संजय बांगर

Updated on: 10 Dec 2021, 03:50 PM

मुंबई:

भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज कोच संजय बांगर का मानना है कि टेस्ट क्रिकेट में मयंक अग्रवाल की वापसी उनके लिए एक बड़ी उपलब्धि है। उन्होंने कहा कि अग्रवाल ने वानखेड़े स्टेडियम में दूसरे टेस्ट में अच्छा प्रदर्शन किया, खासकर तब जब टिम साउदी और एजाज पटेल शानदार गेंदबाजी कर रहे थे।

बांगर ने कहा मयंक अग्रवाल की बल्लेबाजी सराहनीय थी। उन्होंने बहुत अच्छे से वानखेड़े की पिच में मैच का मुकाबला किया, जिसमें बहुत अधिक उछाल था। जिस तरह से उन्होंने न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउदी का सामना किया, वह बहुत सराहनीय था, क्योंकि साउदी ने अपनी आक्रामक गेंदबाजी से सभी बल्लेबाजों को क्रीज में परेशान किया था। पारी में भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने तेज गेंदबाजों और स्पिनर एजाज पटेल के ओवर में काफी रन बनाए थे।

अग्रवाल को भारत की 150 और 62 रनों की शानदार पारियों के लिए 372 रन से मैच जीतने और 1-0 से सीरीज जीतने के लिए प्लेयर ऑफ द मैच से सम्मानित किया गया। रोहित शर्मा और केएल राहुल के चोट लगने के कारण वह टीम से बाहर थे, उनकी अनुपस्थिती में मयंक अग्रवाल को शुभमन गिल के साथ ओपनिंग करने का मौका मिला था।

बांगर ने कहा मयंक अग्रवाल ने भारत के लिए 12 टेस्ट और 15 एकदिवसीय मैच खेले हैं। मुझे लगता है कि एजाज एक ऐसे गेंदबाज हैं जो बल्लेबाज को पिच के हिसाब से गेंद फेंकने में माहिर हैं। उनके ओवरों में मयंक अग्रवाल ने गेंद को अच्छे से समझा और क्रीज में अपने पैरों का इस्तेमाल करते हुए बल्ला चलाया। उन्होंने कई हवाई शॉट खेले। मयंक ने पारी के दौरान लंबे शॉट भी खेले और जिस तरह से उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में वापसी की है, उससे मुझे लगता है यह मयंक अग्रवाल के लिए यह एक बड़ी उपलब्धि है।

भारत के पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने कहा कि कानपुर में अग्रवाल ने पारी के दौरान 13 और 17 रन के साथ खराब प्रदर्शन किया था और मुंबई में उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया था।

मुझे लगता है कि कानपुर और मुंबई के बीच का अंतर यह था कि उन्होंने अपनी बल्लेबाजी में काफी सुधार किया है, क्योंकि कानपुर में दोनों पारियों में वह उस तरह का प्रदर्शन नहीं दिखा पाए थे और जल्दी आउट हो गए थे।

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 26 दिसंबर से शुरू होने वाली तीन मैचों की सीरीज के लिए टेस्ट टीम में शामिल किया गया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.