News Nation Logo
Banner

IPL 2021: स्टेडिय़म में दर्शकों की मौजूदगी को मिली हरी झंडी, जानें कितने फीसदी दर्शक ले सकेंगे मैच का आनंद

IPL 2021: स्टेडिय़म में दर्शकों की मौजूदगी को मिली हरी झंडी, जानें कितने फीसदी दर्शक ले सकेंगे मैच का आनंद

News Nation Bureau | Edited By : Sunder Singh | Updated on: 15 Sep 2021, 07:06:14 PM
12

ipl (Photo Credit: khaskhabar)

नई दिल्ली:

नई दिल्ली: आईपीएल के इस सीजन के दूसरे चरण का आगाज 19 सितंबर से होने वाला है। दूसरे चरण के शुरु होने से पहले दर्शकों को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। आईपीएल के दूसरे चरण के लिए स्टेडियम में दर्शकों की वापसी हो गई है। IPL के आयोजकों ने बुधवार 15 सितंबर को ऐलान किया कि UAE की सरजमीं पर होने वाले लीग में सीमित दर्शकों को स्टेडियम में प्रवेश की अनुमति मिलेगी।
आपको बता दें कि आईपीएल के पहले चरण के दौरान भारत में कोरोना विस्फोट के कारण 4 मई को अनिश्चित काल तक के लिए लीग स्थगित कर दिया गया था। पहले चरण में 29 मुकाबले खेले गये थे। बाकी बचे मुकाबले 19 सितंबर से UAE की सरजमीं पर खेले जायेंगे। 14वें संस्करण के दूसरे सीजन की शुरुआत मुंबई इंडियंस (MI) और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेले जाने वाले मुकाबले से होगी। IPL ने बुधवार को कहा कि 'यह मैच एक महत्वपूर्ण अवसर होगा, क्योंकि आईपीएल कोविड-19 स्थिति के कारण एक संक्षिप्त अंतराल के बाद प्रशंसकों का स्टेडियमों में वापसी का स्वागत करेगा।'
लीग का दूसरा चरण दुबई, शारजाह और अबु धाबी में खेला जाएगा। 15 अक्टूबर को लीग का फाइनल मुकाबला खेला जायेगा। आपको बता दें कि 2019 में कोरोना के दस्तक के बाद ऐसा पहले मौका होगा, जब दर्शकों के बीच मैच खेला जायेगा। पिछले साल भी UAE की सरजमीं पर मुकाबला बिना दर्शकों के खेला गया था। 
IPL के आयोजकों की तरफ से अभी ये जानकारी नहीं दी गई है कि मैच का आनंद लेने के लिए कितनी संख्या में दर्शकों को अनुमति दी जायेगी। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक स्टेडियम में दर्शकों की क्षमता का 50 प्रतिशत होगी। 

अब दर्शकों के बीच खेले जाने वाले मैच में खिलाड़ियों को भी आनंद आयोगा और दर्शक भी मैच का लुफ्त उठा सकेंगे। बल्लेबाज भी अपने बल्ले की धार तेज कर रहें हैं, तो वहीं गेंदबाज भी जमकर पसीना बहा रहें हैं। अब देखना यह है बल्लेबाजों और गेंदबाजों के जोरदार भिडंत में किसका पलड़ा भारी होगा। CSK के कप्तान धोनी और MI के कप्तान रोहित शर्मा भी एक दूसरे से मुकाबले में भिड़ने को तैयार हैं। देखना यह है कि दूसरे चरण का पहला मैच किसके पाले में जायेगा।  

 

First Published : 15 Sep 2021, 07:06:14 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Ipl Ipl 2021 Virat Kohli Mi Csk Rcb