News Nation Logo
Banner

भारत को U-19 एशिया कप दिलाने वाले और सचिन तेंदुलकर को आउट करने वाला खिलाड़ी मुंबई की टीम में

अंडर 19 एशिया कप में अपनी शानदार गेंदबाजी के बल पर भारत को विजेता बनाने वाले युवा गेंदबाज अथर्व अंलोलेकर ने अपनी मेहनत का फल मिल ही गया. उन्‍हें मुंबई की क्रिकेट टीम में शामिल कर लिया गया है.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 18 Sep 2019, 02:56:20 PM
अथर्व अंलोलेकर फाइल फोटो

अथर्व अंलोलेकर फाइल फोटो

नई दिल्‍ली:

अंडर 19 एशिया कप में अपनी शानदार गेंदबाजी के बल पर भारत को विजेता बनाने वाले युवा गेंदबाज अथर्व अंलोलेकर ने अपनी मेहनत का फल मिल ही गया. उन्‍हें मुंबई की क्रिकेट टीम में शामिल कर लिया गया है. श्रीलंका में खेले गए अंडर 19 एशिया कप के फाइनल में अथर्व अंलोलेकर ने बांग्‍लादेश के खिलाफ पांच विकेट लिए थे.

यह भी पढ़ें ः IND VS SA : आज मोहाली में होगी 'बारिश', यहां जानें मैदान और मौसम का पूरा हाल

फाइनल में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 32.4 ओवर में सिर्फ 106 रनों पर बनाए थे, लेकिन अथर्व अंलोलेकर ने बेहतरीन गेंदबाजी की दम पर बांग्लादेश 33 ओवरों में सिर्फ 101 रनों पर ऑल आउट हो गई. इस तरह भारत ने एशिया कप अपने नाम कर लिया. भारत ने सातवीं अंडर 19 एशिया कप खिताब था.

यह भी पढ़ें ः भारतीय टीम के इस पूर्व बल्‍लेबाज ने क्रिकेट को कहा अलविदा, 18 साल का रहा करियर

अथर्व अंलोलेकर ने अब तक एक भी फर्स्ट क्लास या लिस्ट ए मैच नहीं खेला है. अब विजय हजारे ट्रॉफी में वह मुंबई की तरफ से अपने करियर की शुरुआत कर सकते हैं.
वहीं दूसरी ओर मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन की वेबसाइट पर विजय हजारे ट्रॉफी के लिए घोषणा टीम की जानकारी दी गई है.

यह भी पढ़ें ः Good News : भारत की विनेश फोगाट ने टोक्‍यो ओलंपिक के लिए किया क्‍वालीफाई

मुंबई की टीम के एलीड ग्रुप ए में रखा गया है. टूर्नामेंट में टीम की कप्‍तानी श्रेयस अय्यर के हाथों होगी. इससे पहले अथर्व अनकोलेकर तब चर्चा में आए थे, जब छोटी ने उम्र में ही उन्‍होंने सचिन तेंदुलकर जैसे महान बल्‍लेबाज को आउट कर दिया था. तब सचिन उनसे इतने प्रभावित हुए थे कि उन्‍हें अपने साइन किए हुए ग्‍लव्‍स दे दिए थे.

यह भी पढ़ें ः VIDEO : सबसे बड़ी बॉल को स्‍टीव स्‍मिथ ने कैसे पहुंचाया बाउंड्री पार, देखते रह गए फील्‍डर

अथर्व अनकोलेकर चार फिट लंबे हैं. इतने छोटे कद में उन्‍होंने बड़ा पद हासिल कर लिया है. वे फिर से चर्चाओं में हैं. उन्‍होंने अपनी लगन और प्रतिभा के बल पर यह मुकाम हासिल किया है. बड़ी बात यह है कि अनकोलेकर किसी बड़े घर से नहीं हैं. उनके पिता अब नहीं हैं, जब उनके पिता का निधन हुआ तब अनकोलेकर महज नौ साल के थे. पिता बस कंडक्‍टर थे, पिता के निधन के बाद उनकी नौकरी मां को मिल गई.

यह भी पढ़ें ः VIDEO : सबसे बड़ी बॉल को स्‍टीव स्‍मिथ ने कैसे पहुंचाया बाउंड्री पार, देखते रह गए फील्‍डर

उनकी मां बैदेही ने एक बार कहा था कि पति विनोद बस कंडेक्‍टर थे और परिवार में वही एक कमाने वाले थे. पति की मौत के बाद उन्‍होंने काफी संघर्ष किया. कुछ समय बाद उन्‍हें पति की नौकरी मिली तो घर की आर्थिक स्‍थिति ठीक हुई. बेटे की काबलियत और प्रतिभा से वे काफी खुशी महसूस कर रही हैं. अनकोलेकर बाएं हाथ के बल्‍लेबाज हैं और स्‍पिन गेंदबाजी करते हैं.

यह भी पढ़ें ः IND VS SA : आज मोहाली में खेला जाएगा दूसरा T-20, टीम इंडिया के सामने मुश्‍किल

टीम : श्रेयस अय्यर (कप्तान), सूर्य कुमार यादव (उपकप्तान), जय बिस्टा, आदित्य तारे, एकनाथ केरकर, धवल कुलकर्णी, सरफराज खान, शिवम दुबे, शुभम रंजन, तुषार देशपांडे, शम्स मुलानी, अथर्व अंकोलेकर, शार्दुल ठाकुर, सिद्धेश लाड, यशसवी जायसवाल, क्रुतिक हनगावाड़ी और शशांक अत्तार्दे

First Published : 18 Sep 2019, 02:56:20 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.