logo-image

लंबे समय तक बल्लेबाजी करने से ही इंग्लैंड के लिए मौका बन सकता है : वॉन

लंबे समय तक बल्लेबाजी करने से ही इंग्लैंड के लिए मौका बन सकता है : वॉन

Updated on: 09 Oct 2021, 07:45 PM

लंदन:

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन का मानना है कि लंबे समय तक बल्लेबाजी करने से इंग्लैंड के लिए इस साल होने वाली एशेज सीरीज में मौका बन सकता है।

उन्होंने यह भी कहा कि इंग्लैंड को पहली पारी में 400 रन और हर टेस्ट में 600 रन बनाने के लिए अपने दिमाग को प्रशिक्षित करना होगा।

वॉन ने द टेलीग्राफ के लिए लिखे कॉलम में कहा, इंग्लैंड के लिए लंबे समय तक बल्लेबाजी करना ही मौकों की कुंजी है। वे 300 पर ऑलआउट होने वाली टीम नहीं हो सकते। वे ऐसा कुछ नहीं करेंगे। उन्हें पहली पारी में 400 रन बनाने के लिए अपने दिमाग को प्रशिक्षित करना होगा। उन्हें प्रति टेस्ट मैच में कम से कम 600 रन की जरूरत होगी। वह भी पर्याप्त नहीं हो सकता है लेकिन यह न्यूनतम आवश्यकता है।

उन्होंने यह भी कहा कि अगर ऐसा होता है तो इंग्लैंड के पास ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन के सामने सामरिक सवाल और चुनौतियां खड़ी करने का मौका रहेगा।

वॉन ने कहा, अगर वे ऐसा करते हैं तो वे खेल को गहराई तक ले जाएंगे और पेन से सामरिक सवाल पूछेंगे। यदि आप ऑस्ट्रेलिया को टेस्ट मैचों के अंतिम सत्र तक ले जाते हैं तो आप उन्हें चुनौती देते हैं।

वॉन को लगता है कि एशेज के लिए 17 सदस्यों को चुनना ठीक रहेगा। उन्होंने कहा, आपको एक टीम में केवल 16 या 17 लोगों की जरूरत है। कभी-कभी आपके पास बहुत अधिक हो सकते हैं और यह एक व्याकुलता बन सकता है। उन्हें जल्दी फैसला लेने और 17 लोगों को चुनने की जरूरत है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.