News Nation Logo
Banner

क्रिस गेल और लसिथ मलिंगा की बेइज्जती, पूरा मामला जानने के बाद आप भी रह जाएंगे दंग

मिचेल स्टार्क, डेविड वार्नर और कागिसो रबाडा ने भी इतना ही बेस प्राइस रखा था. ऑस्ट्रेलिया के दो दिग्गजों मिचेल स्टार्क और स्टीव स्मिथ को वेल्स फायर ने खरीदा है.

By : Sunil Chaurasia | Updated on: 21 Oct 2019, 02:19:33 PM
क्रिस गेल

क्रिस गेल (Photo Credit: https://twitter.com/gt20canada)

लंदन:

क्रिस गेल और लसिथ मलिंगा को टी-20 प्रारूप के बड़े खिलाड़ियों में गिना जाता है, लेकिन नई लीग 'द हंड्रेड' के पहले सीजन के प्लेयर ड्राफ्ट में इन दोनों दिग्गजों को खरीददार नहीं मिले. इतना ही नहीं, लीग के पहले राउंड के प्लेयर ड्राफ्ट में टी-20 की मौजूदा रैंकिंग में पहले स्थान पर कब्जा जमाए हुए पाकिस्तान के बल्लेबाज बाबर आजम को भी कोई भी टीम खरीदने को राजी नहीं हुई.

दिग्गजों के तिरस्कार की यह सूची यहीं खत्म नहीं होती. इसमें क्विंटन डि कॉक, किरॉन पोलार्ड, ड्वेन ब्रावो और तमीम इकबाल जैसे खिलाड़ियों के नाम भी हैं. आईसीसी की रिपोर्ट के मुताबिक, गेल और मलिंगा ने अपनी बेस प्राइस 125,000 पाउंड रखा था. मिचेल स्टार्क, डेविड वार्नर और कागिसो रबाडा ने भी इतना ही बेस प्राइस रखा था. ऑस्ट्रेलिया के दो दिग्गजों- स्टार्क और स्मिथ को वेल्स फायर ने खरीदा है.

ये भी पढ़ें- वाह हिटमैन वाह, रोहित शर्मा ने इस मामले में डॉन ब्रैडमैन का भी रिकॉर्ड तोड़ा

डेविड वॉर्नर को साउथर्न ब्रेव ने अपने खेमे में शामिल किया है. स्मिथ ने ट्वीट किया, "अगले साल होने वाले दे हंड्रेड में वेल्स फायर का हिस्सा बनकर खुश हूं." अफगानिस्तान के स्टार स्पिनर राशिद खान को सबसे पहले खरीदा गया. वह ट्रेंट रोकेट्स की तरफ से खेलेंगे. इस टीम में राशिद के साथ इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जोए रूट होंगे.

पहले राउंड के प्लेयर ड्राफ्ट में आंद्रे रसेल को साउर्थन ब्रेव, एरॉन फिंच, मुजीब उर रहमान को नॉर्थन सुपरचार्जस, सुनील नारायण को ओवल इनविंसिवल, इमरान ताहिर, डेन विलास को मैनचेस्टर ओरिजिनल्स, ग्लैन मैक्सवेल को लंदन स्प्रिट और लियाम प्लंकेट को बर्मिंघम फोनिक्स ने खरीदा है.

कुल 570 खिलाड़ी रविवार को हुए पुरुषों के प्लेयर ड्रॉफ्ट में शामिल रहे जिसमें 239 विदेशी और 331 घरेलू खिलाड़ी थे. पहले राउंड में कुल 96 खिलाड़ियों को खरीदा गया. 'द हंड्रेड' प्रारूप अगले साल जुलाई में लांच होने वाला है. यह लीग पुरुष एवं महिला दोनों वर्गो में आयोजित की जाएगी.

First Published : 21 Oct 2019, 02:13:56 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×